logo

हिंदपीढ़ी में देशी कट्टे के साथ धराया 'बारूद', साथी कबीर भी गिरफ्तार; बड़े वारदात की थी प्लानिंग

ranchipolice6.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
रांची के हिंदपीढ़ी के 2 लोगों को पुलिस ने रंगेहाथ देसी कट्टे साथ गिरफ्तार किया है। गुप्त सूचना के आधार पर हिंदपीढ़ी थाना पुलिस ने बड़ी मस्जिद इलाके में छापेमारी की। इस दौरान मो.कबीर के साथ 4-5 अज्ञात लोग मिलकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने का प्लान बना रहे थे। सूचना के अनुसार जब पुलिस ने कबीर को पकड़ा, उसके पास अवैध हथियार मिले। इसके बाद रांची एसएसपीके निर्देश पर कोतवाली डीएसपी के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया।

कबीर के निशानदेही पर सोनू गिरफ्तार 
छापेमारी दल मे शामिल सभी पुलिसकर्मियों ने बड़ी मस्जिद के पास मो. कबीर उर्फ बब्लू के घर की घेराबंदी की। घर की तलाशी के दौरान कबीर उर्फ बबलू की निशानदेही पर घर के स्टोर रूम में रखे ड्रम में प्लास्टिक में लपेटकर रखा गया देशी कट्टा मिला। इसके बाद मो.कबीर उर्फ बबलू को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद कबीर से पुलिस ने सख्ती से पूछताछ किया। कबीर ने अपराध को स्वीकार करते हुए घटना में शामिल उसके सहयोगी हिंदपीढ़ी निवासी मो.सोनु उर्फ सोनू बारूद को भी गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 

गिरफ्तार आरोपियों से मिले हथियार और मोबाईल 

पुलिस ने मो. कबीर उर्फ बब्लु के पास से 1 अवैध देशी कट्टा, 1 रेडमी स्मार्टफोन बरामद किया। दोनों अभियुक्तों के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 399/402 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।  पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। देशी कट्टे के तस्करी में शामिल गिरोह के अन्य लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।  फिलहाल गिरफ्तार दोनों आरोपियों को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Tags - ranchi policeranchi hindpidi areatoday ranchi police newsjharkhand police