logo

नकदी नहीं रहने पर पीसीआर पुलिस ने ऑनलाइन लिया रिश्वत, ऐसे हुआ खुलासा

0955.jpg

द फॉलोअप डेस्क
क्राइम रोकने और लोगों की सुरक्षा को लेकर रात में सड़कों पर तैनात रहने वाली पुलिस ही जब डराकर वसूली करने लगे तो फिर किस पर भरोसा करें। रात में सड़क पर खड़े रहे या बाइक-स्कूटी से कहीं जा रहे हैं तो संभल कर चलें। पता नहीं कब पीसीआर पुलिस पकड़ ले। थाना ले जाने लगे। ऐसा नहीं करने की मिन्नत करने पर रिश्वत भी देना पड़ सकता है। अब अगर आपके पास नकद नहीं हो तो ऑनलाइन रिश्वत देने के लिए भी तैयार रहना होगा। ऐसा नहीं किए तो हो सकता है मुश्किल में पड़ जाएं। दरअसल ऐसा ही एक मामला धुर्वा के सीआईएसएफ कैंप के समीप घटी है। रथ मेला देखकर लौटने वाले तीन युवकों से पुलिस ने ऑनलाइन रिश्वत ली है। युवकों का कहना था कि वे रथ मेला देखकर कैंप के समीप बैठ कर कोल्ड ड्रिंक्स पी रहे थे। इस बीच पीसीआर वैन पहुंची।
रात में यहां बैठने का कारण पूछते हुए थाने चलने को कहा। युवकों के छोड़ देने का आग्रह करने पर पीसीआर जवानों ने 1000 रुपए देने को कहा। जब युवकों ने कहा कि नकद नहीं है तो उन्हें पुलिसकर्मी प्रशांत कुमार सिंह के मोबाइल पर क्यूआर कोड स्कैन कराकर 1000 रुपए ऑनलाइन रिश्वत लिया गया

पीड़ित ने की सिटी एसपी से शिकायत
घटना के संबंध में पीड़ित विजय राज ने बताया कि वह अपने दो दोस्तों के साथ
जगन्नाथ मेले से लौटने के दौरान विधानसभा की ओर जाने वाले ब्रांच रोड पर बैठकर वे लोग कोल्ड ड्रिंक्स पीने लगे। इसी बीच पीसीआर-4 पहुंची। वैन में पुलिस अफसर और 3 जवान के अलावा एक ड्राइवर था। उन्होंने वहां बैठने का कारण पूछते हुए थाने चलने की बात कही। नहीं जाने का आग्रह करने पर पैसे की मांग की। फिर एक पुलिसकर्मी प्रशांत सिंह के मोबाइल से क्यूआर कोड को स्कैन कराकर 1000 रुपए ट्रांसफर कराया। इसके बाद जाने की इजाजत दी। यह घटना 24 जून की रात की है।

सिटी एसपी से की गई शिकायत, वापस कराया पैसा
घटना की जानकारी पीड़ित
विजय राज ने वहां से निकलने के बाद सिटी एसपी को कॉल कर दी। उन्हें पूरी घटना बताई। इस पर सिटी एसपी ने स्क्रीन शॉट मांगी। स्क्रीन शॉट भेजने के करीब आधे घंटे के अंदर ही पीड़ित के पास वह राशि उसी नंबर से वापस आ गई। दैनिक भास्कर में यह खबर छपी है। खबर के मुताबिक पंडरा निवासी विजय राज की शिकायत पर सिटी एसपी शुभांशु जैन ने तत्काल एकशन लिया। घूस की रकम ऑनलाइन वापस कराई वहीं, उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के लिए एसएसपी को पत्र भी लिखा है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N