logo

झारखंड के चाईबासा में नक्सलियों ने पोस्टर चिपकाकर किया चुनाव बहिष्कार का आह्वान

NAXAL02.jpg

चाईबासा 

झारखंड के चाईबासा में नक्सलियों ने पोस्टर चिपकाकर चुनाव बहिष्कार का आह्वान किया है। मिली खबर के मुताबिक नक्सलियों ने मनोहरपुर थाना क्षेत्र में कई स्थानों पर पोस्टबाजी की है। इसमें लोगों से चुनाव में भाग नहीं लेने और वोट नहीं डालने की अपील की गयी है। साथ ही ऐसा नहीं करने वालों को चेतवानी भी दी गयी है। पोस्टर सादे कागज पर लाल स्याही से हाथ से लिखा हुआ है। इसमें माओवादियों ने कहा है कि लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करें। वैकल्पिक जनता की नव जनवादी सत्ता निर्माण करने में हमारा सहयोग करें। 

जारी पोस्टर में माओवादियों ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर भी हमला किया है। पोस्टर में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी कई बातें लिखी गयी हैं। पुलिस को माओवादियो की पोस्टरबाजी की जानकारी गुरुवार सुबह मिली। जब लोग शौच आदि के लिए अपने घरों से निकले। इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने पोस्टर को जब्त कर लिया है। मिली खबर के मुताबिक अब मुकदमा दर्ज करने की तैयारी चल रही है। 


नक्सलियों ने पोस्टर के जरिये किसान-मजदूर विरोधी कानूनों पर आक्रोश जाहिर किया है। इसके साथ ही पोस्टर में बीजेपी उम्मीदवारों की हत्या करने की भी बात लिखी गया है. बता दें कि नक्सलियों के सफाये के लिए इन दिनों कोल्हान और सारंडा के जंगलों में सुरक्षा बल लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं। इससका खामियाजा भी नक्सलियों को उठाना पड़ा है। कई इलाकों से उनको भागना पड़ा है। फिर भी नक्सली समय-समय पर पोस्टरबाजी और वारदात को अंजाम देते रहते हैं। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - election boycottNaxalite postersChaibasaJharkhand News