logo

दुर्गा पूजा : भक्तों की सुविधा के लिए नगर निगम ने शुरू की बस सेवा, इन 6 रूट पर चलेंगी सिटी बसें 

citybus.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
रांची नगर निगम ने दुर्गा पूजा के अवसर पर भक्तों की सुविधा के लिए बस सेवा शुरू की है। यह सेवा मंगलवार से शुरू हुई और 13 अक्तूबर तक 6 रूट पर उपलब्ध रहेगी। बसें रात 12 बजे तक चलेंगी, लेकिन भक्तों की संख्या बढ़ने पर बस सेवा रात 12 बजे के बाद भी जारी रहेगी। यह बस सेवा निर्धारित रूट पर चलेंगी। हर रूट में 2 बसों को चलाया जाएगा। इन बसों में बच्चों, बुजर्गों और महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। 

इसके साथ नगर निगम प्रशासक संदीप सिंह ने पूजा पंडालों का निरीक्षण किया और अधिनस्थ कर्मचारियों को कई दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने पूजा समितियों को भीड़ का आकलन करते हुए महिला व दर्शनार्थियों के लिए अलग निकास द्वार रखने, वाहन पार्किंग की उचित व्यवस्था करने और कचरा प्रबंधन के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। साथ ही किसी भी समस्या के लिए नगर निगम ने दूरभाष संख्या 18005701235 और व्हाट्सऐप नंबर 8141231235 जारी किया है, जिससे भक्त कनेक्ट सेंटर में संपर्क कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। 

इन 6 रूट पर चलेंगी बसें 

ओरमांझी से बरियातू होते हुए करमटोली में ट्रेकर स्टैंड
कांके चौक से नागा बाबा खटाल
तुपुदाना चौक से बिरसा चौक-हिनू होते हुए कडरू रोड में होटल रेडिसन ब्लू तक
धुर्वा गोल चक्कर से बिरसा चौक
धुर्वा गोलचक्कर से कांटाटोली चौक वाया हरमू रोड
नामकुम के रामपुर से कांटाटोली चौक तक


 

Tags - झारखंड न्यूज झारखंड लेटेस्ट न्यूज दुर्गा पूजा नगर निगम बस सेवा Jharkhand News Jharkhand Latest News Durga Puja Municipal Corporation Bus Service