logo

CM चंपाई से विधायकों संग मिले अल्पसंख्यक शिक्षक, ये मांगें पूरी करने के लिए कहा  

CM_021.jpeg

सिमडेगा

अल्पसंख्यक शिक्षकों ने आज 3 विधायकों संग सीएम चंपाई सोरेन से मुलाकात की और अपनी मांगें पूरी करने के लिए कहा। मिली खबर के मुताबिक विधायक भूषण बाड़ा, विधायक विक्सल कोंगाड़ी और विधायक राजेश कच्छप के नेतृत्व में झारखंड अल्पसंख्यक प्राथमिक एवं मवि शिक्षक शिक्षकेत्तर समन्वय समिति का प्रतिनिधिमंडल सीएम चंपाई सोरेन से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने मांगों के संबंध में सीएम चंपाई को ज्ञापन सौंपा और समस्याओं से अवगत कराया। 

लंबित नियुक्ति के अनुमोदन की मांग 

ज्ञापन में वित्तीय वर्ष 2022-23 में विभिन्न जिलों में नियुक्त डीएलएड शिक्षकों के लंबित नियुक्ति का अनुमोदन यथाशीघ्र करने की मांग की गयी। साथ ही वेतन भुगतान करने की मांग की गई है। इसके अलावे संकल्प ज्ञापंक 1389 दिनांक-17-10-2023 में आंशिक संशोधन की मांग की गयी। वहीं, माध्यामिक शिक्षा निदेशालीय के पत्रांक 1443, दिनांक 23-08-2021 को निरस्त करने की भी मांग की गयी। विधायक भूषण बाड़ा ने बताया कि इस संबंध में वे पहले भी ज्ञापन सौंप चुके हैं। मौके पर सीएम ने जल्द झारखंड अल्पसंख्यक प्राथमिक एवं मवि शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की सभी मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस संबंध में विभाग से पत्र निर्गत हो जाएगा। 

मौके पर ये लोग मौजूद थे 

सीएम से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में संघ के प्रदेश सचिव फादर मुकुल कुल्लू, महासचिव निरंजन कुमार सांडिल, अंथोनी तिग्गा, शीतल तिर्की, अनिता केरकेट्टा, तरुण कुमार सिंह, रमेश कुमार सिंह, पीटर खेस, उत्तम कुमार, संदीप डुंगडुंग, अनुप डुंगडुंग, अमित तिर्की सहित सिमडेगा के 7 नवनियुक्त शिक्षक शामिल थे।

Tags - Champai SorenMinority teachersMLAJharkhand News