logo

टुनेश लकड़ा सहित JJMP के 6 उग्रवादी गिरफ्तार, AK-47 के साथ ये असलहे बरामद किये गये 

JJMP.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

छत्तीसगढ़ और झारखंड पुलिस की संयुक्त टीम ने झारखंड जन मुक्ति परिषद (JJMP) के एरिया कमांडर टुनेश लकड़ा को गिरफ्तार किया है। टुनेश लकड़ा उर्फ रवि के साथ उसके पांच साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने झारखंड और छत्तीसगढ़ की सीमा में बलरामपुर और जशपुर इलाके में विशेष अभियान चलाकर जेजेएमसी उग्रवादी को पकड़ा है। मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़-झारखंड की संयुक्त टीम ने करमा थानाक्षेत्र अंतर्गत नारायणपुर और कुरकुरी में दबिश देकर टुनेश को धर दबोचा। 

गिरफ्तार उग्रवादियों के नाम 

दुनेश लकड़ा के पास से एक एक-47 और भारी मात्रा में कारतूस भी बरामद किया है। दुनेश लकड़ा के साथ हजारीबाग का रंजीत कुमार महतो, चतरा का हेरमन कुमार गन्नुम, भंडरिया का राम लकड़ा,  पलामू का तब्सुम अहमद, सुंदरगढ़ का गुलाम शहज़ादा भी गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि टुनेश लकड़ा कुछ दिन पहले ही जेल से रिहा हुआ था और रिहा होने के बाद गढ़वा के बलरामपुर में सक्रिय था। उसने जेजेएमपी के एरिया कमांडर की जिम्मेदारी उठाई हुई थी।

इन मामलों में थी तलाश 

पुलिस की इस कामयाबी में दोनों राज्यों की पुलिस का बड़ा योगदान है। झारखंड की गढ़वा पुलिस और जशपुर पुलिस को टुनेश लकड़ा की बहुत दिनों से तलाश थी। एक हत्या के मामले में 13 मई 2012 को लकड़ा को गिरफ्तार किया गया था। लकड़ा और उसके साथियों पर डकैती, लूटपाट, आगजनी  और अपहरण के 31 मामले दर्ज हैं। गढ़वा पुलिस अधीक्षक दीपक पांडेय  को मिली गुप्त सूचना के आधार पर जशपुर के एसपी शशि मोहन सिंह और बलरामपुर एसपी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए यह सफलता हासिल की है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn