logo

झारखंड में बड़ा रेल हादसा, बेपटरी हुई मालगाड़ी; फंसी कई ट्रेनें

train_accident1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड में एक बार फिर मालगाड़ी के बेपटरी होने की खबर सामने आ रही है। सूचना के अनुसार, चक्रधरपुर रेलमंडल में सरायकेला-खरसावां के चांडिल क्रॉसिंग पर एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई। इस घटना के बाद सुरक्षा के मद्देनजर फिलहाल चांडिल से होकर गुजरने वाली ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है। जानकारी हो कि 26 सितंबर को भी तुपकाडीह रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी।

हादसे के बाद कई जगहों पर उखड़ी पटरी 
उक्त घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार 30 सितंबर को सरायकेला-खरसावां के चांडिल क्रॉसिंग पर मालगाड़ी के बेपटरी होने के कारण कई जगहों पर रेल पटरी उखड़ गई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे के बाद लोहे की पटरी कुछ दूर तक ऊपर उठ गई। इससे सिकली, कॉलेज मोड़ के ग्रामीणों का आवागमन भी प्रभावित हुआ है।दो ट्रेनों को किया जाएगा रद्द 
चांडिल रेलवे फाटक के पास मालगाड़ी बेपटरी होने से अन्य ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है, जिसमें टाटानगर की यात्री ट्रेनें शामिल हैं। अप डाउन में लाइन जाम होने के कारण टाटानगर से हटिया एक्सप्रेस और गोड्डा एक्सप्रेस को रद्द किया जाएगा, जबकि टिकट केंद्र से दर्जनों टिकट दोनों ट्रेनों के लिए बिक चुके हैं। यात्रियों की सहायता के लिए चक्रधरपुर मंडल के आदेश पर टाटानगर स्टेशन पर हेल्प डेस्क खोला गया है। इस हेल्प डेस्क में 3 टिकट निरीक्षक और वाणिज्य अधिकारियों की ड्यूटी लगी है।

यात्री हुए परेशान
सोमवार दोपहर करीब 12 बजे हुई इस घटना से लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। इस कारण टाटानगर और सीनी रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन करीब डेढ़ घंटे तक बंद रहा। जिससे टाटानगर स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे सैकड़ों यात्री काफी परेशान हो गए।  

Tags - Major rail accident goods train derailed trains stuck Jharkhand News News Jharkhand