logo

दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे मधु कोड़ा, मांगी विधानसभा चुनाव लड़ने की परमिशन

madhu_koda1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मधु कोड़ा ने दिल्ली हाईकोर्ट में विधानसभा चुनाव लड़ने देने की आग्रह करते हुए एक याचिका दाखिल किया है। उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए दोषसिद्धि पर रोक लगाई जाए वरना वो चुनाव लड़ने से चूक जाएंगे। याचिका में उन्होंने खुद के पूर्व सांसद,विधायक और सीएम होने का हवाला दिया है। गौरतलब है कि झारखंड में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है। अगर उनकी दोषसिद्धि पर रोक नहीं लगा तो वो चुनाव लड़ने से चूक जाएंगे। 


क्या है मामला
मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई ने इस याचिका का विरोध किया और कहा कि पूर्व में हाईकोर्ट ने ऐसी याचिका खारिज की है। हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अगली सुनवाई 13 अगस्त 2024 को रखी है। कोड़ा ने अपनी याचिका में यह भी कहा है कि साल 2017 में उनकी क्रिमिनल अपील पेडिंग की। साल 2020 में अदालत के द्वारा दिए गए आदेश के 4 साल गुजर गए हैं लेकिन मामले को सुनवाई के लिए अब तक सूचीबद्ध नहीं किया गया है।


साल 2017 में गए थे जेल
बता दें कि मधु कोड़ा झारखंड के पूर्व सीएम है। उनकी पत्नी गीता कोड़ा इस लोकसभा चुनाव सिंहभूम से बीजेपी की प्रत्याशी हैं। खुद पीए मोदी ने गीता कोड़ा के पक्ष में चाईबासा में चुनावी सभा कर जनता से वोट की अपील की है। आपको बता दें कि साल 2017 में हाईकोर्ट ने मधु कोड़ा को भ्रष्टाचार के मामले में 3 साल की सजा सुनाई थी और पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। लेकिन साल 2018 में मधु कोड़ा को इस मामले में बेल दे दी गई थी और जुर्माने पर रोक लगा दी गई थी। इसके बाद वर्ष 2020 में मधु कोड़ा ने दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी देकर सजा माफ करने की मांग की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।
 

Tags - Delhi highcourtmadhu koda