logo

JPSC सिविल सेवा के 342 पदों के लिए आवेदन का अंतिम मौका, आज तक ही कर सकते हैं अप्लाई

JPSC19.jpg

द फॉलोअप डेस्क
JPSC संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा में शामिल होने की सोच रहे उम्मीदवारों के लिए अंतिम मौका है। इच्छुक उम्मीदवार आज तक ही ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सिविल सेवा के कुल 342 पदों पर नियुक्ति होने वाली है। जिसमें डिप्टी कलेक्टर के सबसे ज्यादा पद है। गौरतलब है कि पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 फरवरी तक ही थी। जिसे बढ़ाकर 3 मार्च तक किया गया। परीक्षा 17 मार्च को विभिन्न केंद्रों पर ली जाएगी। बता दें कि राज्य गठन के 24 सालों में आठवीं बार JPSC की सिविल सेवा परीक्षा होने वाली है।


ऐसे कर सकते हैं आवेदन 
आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाएं।
होमपेज पर ऑनलाइन एप्लिकेशन टैब पर जाएं।
सिविल सेवा परीक्षा 2024 आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
अपना पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं।
आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें।
भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।
इन पदों पर होगी नियुक्ति
उप समाहर्ता (डिप्टी कलेक्टर) – 207,पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) – 35,राज्य कर पदाधिकारी – 56,कारा अधीक्षक – 2,झारखंड शिक्षा सेवा (कैटेगरी-2) – 10,जिला समादेष्टा – 1,सहायक निबंधक – 8,श्रम अधीक्षक – 14,प्रोबेशन पदाधिकारी- 6,उत्पाद निरीक्षक – 3


पात्रता मानदंड
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। आयुसीमा अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 21 से 35 साल, ईबीसी/बीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 21 से 37 साल, एससी/एसटी के लिए 21 से 40 साल, PwD/Ex-Servicemen के लिए 21 से 45 साल और महिला उम्मीवारों के लिए 21 से 38 साल निर्धारित है। अधिक विवरण के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिस जरूर पढ़ लें।
आवेदन शुल्क
अनारक्षित श्रेणी, ईडब्ल्यूएस, ईबीसी, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा, जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 50 रुपये का आवेदन शुल्क लागू है।