logo

20 साल तक बीजेपी ने पलामू को विकास से वंचित रखा, अबकी बार जनता देगी वोट का चोट- कल्पना मुर्मू सोरेन

lokw.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन आज पलामू के चिनियां प्रखंड पहुंचीं और राजद प्रत्याशी ममता भुइयां के समर्थन में चुनावी सभा किया। कल्पना सोरेन ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां की बेटी व बहु को जनता ने स्वीकार कर लिया है। यह जन सैलाब दिख रहा है कि इसका छाप ऐसा होना चाहिए कि यह कभी नहीं मिटे। आपके सांसद ने यहां अपना मुंह भी नहीं दिखाया। आपकी बेटी आपके पास रहेंगी। ईवीएम का नंबर और तारीख याद कर लीजिये और 13 मई को वोट के रूप में छाप दीजिये। कल्पना सोरेन ने कहा कि जुमले वाली सरकार को करारा जवाब देना है। जो एमपी बने हैं, उनहोंने आपकी आशाओं को,आपकी आकांक्षाओं को बर्बाद किया है। हेमंत जी को भी इनलोगों ने साजिश के तहत जेल भेजा है।  लोकसभा चुनाव को लेकर इनलोगों ने खेला खेला है।


झारखण्ड के हेमंत जी ने ज़ब अपनी एक लाख 26 हजार करोड़ का राजस्व की मांग की तो इनलोगों को दर्द हो गया और उन्हें जेल भेज दिया। इन पैसों से हम स्कूल बनाते, घर बनाते, सिचाईं के लिए काम करते ये पैसा आपका था आपका पैसा मांगा तो जेल के अंदर भेज दिया। बीस वर्षों से भाजपा ने शासन किया है। लेकिन आज झारखण्ड का हाल जस का तस है। ज़ब केंद्र की सरकार हमारे झारखंड का पैसा रोक कर दूसरे राज्यों को दे देते हैं। अबुवा आवास बीस लाख लोगों को दिया जाएगा, हरा कार्ड केंद्र सरकार ने कटवा दिया, पेंशन के लिए लोग तड़प रहे थे तो सर्वजन पेंशन योजना चलाई। छात्रवृति के लिए जो काम किए हैं वो आज तक नहीं हुआ है। 


कल्पना सोरेन ने पलामू में जनसभा को संबोधित करने के बाद एक ट्वीट भी किया है जिसमें लिखा है "माँ गढ़देवी की पावन धरती गढ़वा में आज पलामू लोकसभा क्षेत्र से राजद (INDIA गठबंधन) की उम्मीदवार श्रीमती ममता भुंइया जी के चुनावी कार्यक्रम में शामिल हुई। भाजपा ने 20 वर्षोँ तक पलामू प्रमंडल को संसाधनों और मूलभूत अधिकारों से वंचित रखा था। हेमन्त जी ने पलामू प्रमंडल समेत झारखण्ड राज्य के लिए कई लोक-कल्याणकारी योजनाओं को चलाया तो डर कर तानशाही ताकतों ने उन्हें जेल में डाल दिया। संविधान बदलने की सोच रखने वाली तानशाही ताकतों को पलामू लोकसभा क्षेत्र की जनता वोट की चोट से जवाब देगी। इस चुनाव में पलामू लोकसभा की जनता अपनी उस उम्मीदवार को चुनेगी जो उनके हक-अधिकार, उनकी बात संसद तक पहुंचाएगी। आप सभी से आग्रह है 13 मई के दिन ममता जी को अपना आशीर्वाद देकर INDIA गठबंधन को मजबूत करें।" 

Tags - Kalpana Soren Hemant Soren Mamta Bhuyan Kalpana in Palamu Sabha in Palamu