logo

खूंटी में कांग्रेस प्रत्याशी कालीचरण मुंडा ने आम लोगों की तरह लाइन में खड़े होकर किया मतदान

कहतग2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
खूंटी लोकसभा सीट में इंडिया गठबंधन प्रत्याशी कालीचरण मुंडा ने वोट डाल दिया है। उन्होंने आम लोगों की तरह लाइन में खड़े होकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। जैसे बाकि लोग लाइन में खड़े होकर अपनी पारी का इंतजार कर रहे थे वैसे ही कालीचरण मुंडा भी लाइन में खड़े थे। कालीचरण मुंडा ने माहिला गांव में राजकीय मध्य विद्यालय में वोट डाला है। इस दौरान उन्होंने कहा है कि लोगों को अपने घरों से निकलकर वोट करना चाहिए क्योंकि यह लोगों का अधिकार है। आपका एक वोट से देश का भविष्य तय होता है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि पिछली बार भी वह चुनाव जीते थे लेकिन बईमानी करके उन्हें हरा दिया गया था। 


आज चार सीटों पर चुनाव हो रहा है। जिन चार सीटों पर चुनाव हो रहा है उसमें खूंटी सबसे अहम माना जा रहा है, यहां पर मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा प्रत्याशी हैं। वहीं कांग्रेस की तरफ से कालीचरण मुंडा प्रत्याशी हैं। पिछले चुनाव में महज 1445 वोटों से अर्जुन मुंडा चुनाव जीते थे।


बता दें कि झारखंड में चौथे चरण से मतदान की प्रकिया शुरू हो गई है। आज जिन सीटों पर चुनाव हो रहे हैं वो सीट हैं पलामू, खूंटी, लोहरदगा और सिंहभूम। चौथे चरण में कुल 7595 मतदान केंद्रों पर वोटिंग होनी है। सभी को आदर्श मतदान केंद्र घोषित किया गया है। पहले चरण के चुनाव में 9874 वीवीपैट, 9114 सीयू, 9114 बीयू का उपयोग किया जाएगा। पहले चरण में चारों संसदीय क्षेत्र में 639 शहरी इलाके में और 6956 पोलिंग बूथ ग्रामीण इलाके में बनाए गए हैं. सुबह सात बजे से लेकर शाम पांच बजे तक वोटिंग होगी।
 

Tags - Kalicharan Munda Kalicharan Khunti Khunti Lok Sabha Seat Voting in Khunti Khunti Update