logo

JSSC-CGL पेपर लीक की जांच की आज CM चंपाई करेंगे समीक्षा, फिर होगी परीक्षा!

cimi21.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
11 जून को विभागीय समीक्षा के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि 26 हजार शिक्षकों की नियुक्ति के अलावा जनजाति भाषा के शिक्षकों की बहाली, एक्साइज विभाग में खाली पड़े पद, सिपाही भर्ती जैसे विभिन्न नियुक्तियों को तेजी से पूरा करने को कहा गया है। सबसे महत्वपूर्ण परीक्षा जेएसएससी सीजीएल पर भी उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामले की कहां तक जांच हुई है इसकी समीक्षा हम 12 जून वाले बैठक में करेंगे। इसके बाद बहाली निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव खत्म हो चुका है इसलिए अब हम आज से नौकरी बहाली के लिए हमारी प्रक्रिया को तेज करेंगे। हमलोग चुनाव में व्यस्त थे। चुनाव खत्म होने के बाद राज्य सरकार एक एक विभाग की समीक्षा करने की शुरुआत की है। समीक्षा के साथ काम काज का प्रगति की समीक्षा की गई। 


स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग
सीएम चंपाई सोरेन ने अफसरों से कहा कि झारखंड के सभी सरकारी स्कूलों में जनजातीय भाषा की पढ़ाई शीघ्र शुरू करें। स्थानीय जनजातीय भाषाओं को प्राथमिकता देते हुए स्कूलों में अध्यनरत विद्यार्थियों को जनजातीय भाषा की शिक्षा उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जनजातीय भाषा संताली, हो, कुड़ुख, खड़िया, मुंडारी सहित सभी जनजातीय भाषाओं के विशेषज्ञ शिक्षकों की नियुक्ति जल्द करें। 


जेपीएससी और जेएसएससी के पदों को भरें
झारखंड मंत्रालय में मंगलवार को मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने राज्य की विधि व्यवस्था, अपराध व उग्रवाद नियंत्रण, अवैध खनन, मादक पदार्थ, शराब तस्करी के विरुद्ध हो रही कार्रवाई तथा वन, उत्पाद और भू-राजस्व से जुड़े मामलों की उच्च स्तरीय समीक्षा की। राज्य में जेपीएससी और जेएसएससी के माध्यम से सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों को भरने के निर्देश मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने दिये हैं। समीक्षा के दौरान सीएम ने अधिकारियों को विभागों के खाली पड़े पदों को जल्द से जल्द भरने के निर्देश दिए। 

Tags - JSSC CGL paper leak paper leak investigation JSSC CGL Exam jharkhand jssc jssc reconduct exam