logo

JMM ने बीजेपी के 'पंचप्रण' को बताया कॉपी पेस्ट, कहा- हमारी योजनाएं भूत बनकर भाजपा के साथ चल रहीं 

news05004.jpg

रांची 

जेएमएम प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने आज प्रेस वार्ता कर कहा कि बीजेपी का चुनावी घोषणा पत्र यानी पंचप्रण कॉपी पेस्ट है। जेएमएम नेता ने कहा कि बीजेपी के नेता दरअसल 5 साल तक राजनीतिक रूप से बेरोजगार हो गए थे। हर 5 साल में ये लोग रोजगार की तलाश में निकलते हैं। इसी तरह ये लोग भी रोजगार के लिए निकले हैं। कुछ दिन पहले कहा गया की बीजेपी का घोषणा पत्र किस्तों में जारी होगा। कहा कि ये घोषणा पत्र है या टीवी सीरियल, इसे समझना होगा। कहा बीजेपी किस्तों में घोषणा पत्र ला रही है। ये एक तरह से वैचारिक लाचारी का परिचायक है। 

सुप्रियो ने आगे कहा कि घोषणा पत्र में बीजेपी महिला सशक्तिकरण की बात कर रही है। लेकिन इसी पार्टी और इनकी सरकार ने अब तक 33% महिला आरक्षण पर बात नहीं की है। इस पर  अब तक अमल नहीं किया गया। कहा, जनता को दिग्भ्रमित करने के लिए गोगो दीदी योजना लाने की बात कही गयी है। 

जेएमएम प्रवक्ता ने कहा, हमारी योजनाएं भूत बनकर बीजेपी के साथ-साथ चल रही हैं। वे गोगो दीदी योजना लेकर आ रहे हैं। उन्हें यह समझाना पड़ रहा है कि गोगो का मतलब होता है, ये  क्या है। संथाली में गोगो को मां को कहा जाता है। सुप्रियो ने कहा कि गोगो दीदी योजना हमारी मंईयां सम्मान योजना का कॉपी पेस्ट है। कहा, बीजेपी ने अपनी अगली घोषणा में कहा है कि सबको पक्का मकान दिया जायेगा। यह भी महागठबंधन की योजना अबुआ आवास का कॉपी पेस्ट है। अबुआ मतलब सभी का होता है। इस तरह सबको आवास का मतलब अबुआ आवास हुआ। 

उन्होंने आगे कहा, बीजेपी अपनी घोषणा में कहती है कि प्रतिवर्ष 5 लाख नौकरी दी जाएगी।   उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने डेढ़ लाख से ज़्यादा सरकारी पद को भरने का काम किया है।  हमने विभिन्न योजनाओं के तहत अबतक 3 लाख युवाओं को नौकरी दी है। कहा बीजेपी द्वारा 2 सिलेंडर मुफ्त और 500 रुपये में सिलेंडर देने की बात कही गयी है। यह योजना भी कांग्रेस की ही देन है। कहा कि बीजेपी के इर्द-गिर्द हमारा भूत घूम रहा है। जेएमएम नेता ने कहा, जब झारखंड 25 साल का होगा तब हमलोग जनता को 25 पंच बताएंगे। इसी तरह ज़ब 15 नवंबर होगा तब 150 सकारात्मक बातें बतायेंगे। कहा कि बीजेपी को दरअसल अब अब ओझा गुनी की ज़रूरत है। इन्हें झाड़फूक करके शांत किया जा सकता है। बीजेपी केवल कॉपी पेस्ट कर रही है। बाबूलाल को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह का काम मत कीजिये, जिससे जनता भ्रम में पड़ जाये। 


 

Tags - JMM BJP Panchpran copy paste Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand latest News