logo

नक्सली घटना : जेजेएमपी उग्रवादियों ने संगठन के पूर्व सदस्य की पत्नी और बेटी को मारी गोली, मौके पर ही मौत

jjmp_3333.jpg

गुमलाः
चैनपुर थाना क्षेत्र के जनवल गांव के कंचन मोड़ से एक बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के लोगों ने अपने पूर्व सदस्य की पत्नी और बेटी की हत्या कर दी है। हत्या गोली मारकर की गई है।  घटना  सोमवार देर रात की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक इस घटना में अमरजीत बचकर निकल गया है, पुलिस उसकी तलाश कर  रही है। पुलिस आज सुबह घटनास्थल पहुंची और दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 


सुकरा उरांव की हत्या की थी
दरअसल अमरजीत लकड़ा जेजेएमपी संगठन का पहले सदस्य हुआ करता था। अक्टूबर 2021 में उसने घाघरा थाना क्षेत्र में जेजेएमपी के कमांडर सुकरा उरांव की अन्य साथियों के साथ मिलकर हत्या कर दी थी, और कुछ  हथियार और लेवी की बड़ी राशि लेकर फरार हो गया था। तब से वह जेजेएमपी की नजर में चढ़ा हुआ था। 


पहले से घात लगाए बैठे थे
जानकारी के मुताबिक अमरजीत देर रात अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बाइक से घर लौट रहा था। तभी पहले से जनावल कंचन मोड़ के पास घात लगाए बैठे जेजेएमपी के उग्रवादियों ने गोली चलाना शुरू कर दिया, जिससे उसकी पत्नी और तीन बेटी मौत हो गई। वहीं, अमरजीत घायल हो गया। लेकिन वह बचकर निकल गया। अमरजीत का पांच साल का एक बेटा रातभर घटनास्थल पर ही रहा। जिस बच्ची की मौत हुई है उसकी उम्र 3 साल है।