logo

वकील हत्याकांड मामले पर झारखंड हाइकोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान, डीजीपी, एसएसपी ने कोर्ट में उपस्थित होकर बताई रिपोर्ट 

hc81.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
रांची सिविल कोर्ट के अधिवक्ता गोपाल कृष्ण की हत्या पर झारखंड हाइकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है। सोमवार को हाइकोर्ट के निर्देश पर राज्य के डीजीपी, रांची एसएसपी व एसआईटी के नेतृत्वकर्ता कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोए अदालत के समक्ष उपस्थित हुए। सभी अधिकारियों ने इस मामले में अब तक किये गये कार्रवाई की जानकारी कोर्ट को दी। अधिकारियों ने अदालत को बताया कि एसआईटी गठन कर इस केस की जांच की जा रही है और अधिवक्ता के हत्यारों की गिरफ्तारी कर ली गई है। वहीं अधिवक्ता के परिवार को सुरक्षा भी दी जाएगी, इसके साथ ही विक्टिम कंपनसेशन योजना के तहत अधिवक्ता के परिवार को आर्थिक सहायता भी पहुंचाई जाएगी। डीजीपी के द्वारा दी गई जानकारी से संतुष्ट होकर अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए तीन सप्ताह बाद की तिथि निर्धारित की है।


बता दें कि एडवोकेट गोपाल कृष्ण मर्डर केस में रांची पुलिस सभी आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी रोशन मुंडा को अनगड़ा के महेशपुर गांव से पुलिस ने मुठभेड़ के बाद शनिवार देर रात घायल अवस्था में गिरफ्तार किया। उसके पैर में दो गोली लगी है। उसे रिम्स में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने रोशन के अलावा अधिवक्ता की हत्या में शआमिल दोस्त संदीप कालिंदी को रविवार को सिल्ली से गिरफ्तार किया। वहीं रोशन को पनाह देनेवाले चचेरे भाई संदीप मुंडा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। 


बता दें कि सिविल कोर्ट के वकील गोपाल कृष्ण की अपराधियों ने शुक्रवार को चाकू से मारकर हत्या कर दी थी। अधिवक्ता गोपाल कृष्ण शुक्रवार को मधुकम स्थित अपने आवास के पास एक फोटो कॉपी की दुकान में खड़े थे तभी एक अपराधी ने उनपर चाकू से हमला किया। इस हमले में गोपाल घायल हो गए, इसके बाद आनन फानन में उन्हे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।