logo

Ranchi : निष्प्रभावी रहा झारखंड बंद, चप्पे-चप्पे पर तैनात थे पुलिस के जवान

bandh4.jpg

रांची: 

अखिल भारतीय भोजपुरी मगही मैथिली अंगिका मंच के द्वारा बुलाए गये बंद का कुछ खास असर देखने को नहीं मिला। रविवार होने के चलते बाजार की कई दुकानें ऐसे भी बंद रहती हैं। दफ्तर और स्कूल भी बंद होने की वजह गाडियां भी कम चलती है। लिहाजा सड़कों पर भीड़ कम ही देखने को मिला। 

कई थानों की पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च
गौरतलब है कि बंद के मद्देनजर रांची के आसपास के इलाकों में पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात रही। अलग-अलग इलाकों में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। फ्लैग मार्च में रैप और जिला बल के जवान शामिल थे। हालांकि बंद के दौरान भी आम दिनों की तरह ही जन-जीवन सामान्य रहा। बंद से जरूरी सेवाओं को मुक्त रखा गया था।

हर जगह दिखी पुलिस
राजधानी में कानून व्यवस्था पटरी पर रहे इसको लेकर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद दिखी। कई थानाक्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला गया। जगरनाथपुर थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह नेअपने इलाके में फ्लैग मार्च किया। वहीं धुर्वा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने भी थाना क्षेत्र में रैफ के प्रभारियों के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला। भाषा विवाद को लेकर बंदी के मद्देनजर बीआईटी ओपी क्षेत्र में थाना प्रभारी विपुलि ओझा के नेतृत्व में फ्लैग मार्च किया गया। नगड़ी थाना क्षेत्र में भी फ्लैग मार्च निकाला गया। 

बंद समर्थकों की भी गिरफ्तारी हुई
थाना प्रभारी विनोद राम के नेतृत्व में नगड़ी प्रखंड कार्यालय से कटहल मोड़ तक फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च निकालकर असामाजिक तत्वों को भी चेतावनी दी गई। पुलिस ने कहा अगर सरकार की नीतियों से किसी को आपत्ति है तो शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं।

अगर बंद के नाम पर कानून तोड़ते हैं, अशांति फैलते हैं तो ऐसे लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सड़क पर निकले बंद समर्थकों को पुलिस ने कुछ देर बाद गिरफ्तार कर लिया। बंद समर्थक दुकानदारो से बंद करने की अपील कर रहे थे।