logo

डीसी कार्यालय में लगा जनता दरबार, कोई ससुराल तो कोई पेंशन की फरियाद लेकर पहुंचा 

yulu.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
पलामू डीसी आंजनेयुलू दोड्डे ने मंगलवार को समाहरणालय स्तिथ अपने कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया। जिसमें विभिन्न प्रखंडों से पहुंचे ग्रामीणों ने डीसी को अपनी समस्याएं बताईं। डीसी ने तुरंत ही संबंधित अधिकारियों को आवेदन अग्रसारित करते हुए जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया। चैनपुर से आयी नेहा कुमारी ने डीसी के सामने अपने ससुराल पक्ष द्वारा प्रताड़ित किये जाने को लेकर शिकायत की। उसने कहा कि दहेज की मांग को लेकर ससुराल वाले मारपीट करते हैं इसकी शिकायत उसने चैनपुर थाने व महिला थाने में की लेकिन अबतक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है। इसपर उपायुक्त ने महिला थाना प्रभारी को कॉल कर एफआईआर दर्ज करने की बात कही। 


भुगतान के लिए दिया निर्देश 
इसी तरह लघु सिंचाई मेदनीनगर प्रमंडल के रिटायर्ड जंजीरवाहक दिनेश प्रसाद सिंह ने उपायुक्त को बताया कि महालेखाकार रांची द्वारा उनको सेवानिवृत्ति के उपरांत उपादान की स्वीकृति प्रदान किया गया है। परंतु कोषागार पदाधिकारी पलामू द्वारा स्वीकृति आदेश की कोषागार प्रति गुम हो जाने के कारण उनका भुगतान लंबित है। उन्होंने उपायुक्त से भुगतान करवाने के लिए अनुरोध किया इसपर उपायुक्त ने कोषागार पदाधिकारी को अपने कार्यालय में बुलाकर रिटायर्ड कर्मी के भुगतान सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। 


घर का फिर से हो मूल्यांकन 
इसी तरह छतरपुर से आयी मालती देवी ने कहा कि उनका एकमात्र मकान एनएच 98 के नवनिर्माण सड़क के क्षेत्र में आ गया है। जिसका फिर से मूल्यांकन होना चाहिे। उन्होंने डीसी से इस विषय फिर से मूल्यांकन अनुरोध कि। इसपर उपायुक्त ने त्वरित कार्रवाई करते हुए भू-अर्जन विभाग के अमीन को बुलाकर उचित कार्रवाई करने की बात कही। इसी तरह सेवानिवृत्ति शिक्षक उमेश प्रसाद चौधरी ने भी उपायुक्त से रिटायरमेंट के पश्चात पेंशन व अन्य पावना नहीं मिलने की शिकायत की जिसके बाद उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधीक्षक को उचित कार्रवाई करने की बात कही। 

कई बीडीओ-सीओ को किया फोन 

जनता दरबार से आज उपायुक्त ने सदर सीओ, जिला शिक्षा अधीक्षक, मनातू सीओ, हुसैनाबाद एसडीओ विभिन्न अंचलाधिकारी समेत कई पदाधिकारियों को ऑन स्पॉट फोन कर मामलों का तेज़ गति से निष्पादित करने के लिए निर्देशित किया। इसी तरह आज के जनता दरबार में मुख्य रूप से जमीन संबंधी, वृद्धा पेंशन, प्रधानमंत्री आवास व जमीन दाखिल खारिज से जुड़े आवेदन आये।  जिसे उपायुक्त ने संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को अग्रसारित कर जल्द निष्पादित करने का निर्देश दिया.