logo

जमशेदपुर में दो पक्षों में झड़प के बाद इंटरनेट सेवा बंद, धारा 144 लागू

jam3.jpg

द फॉलोअप डेस्क
जमशेदपुर में दो गुटों में झड़प के बाद इलाके की स्थिति काफी तनावपूर्ण बनी हुई है। इसे देखते हुए प्रशासन ने इंटरनेट सेवा बंद कर दिया है। साथ ही रविवार शाम से ही वहां धारा 144 लागू कर दिया गया है। स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। वहीं पुलिस ने अबतक 60 लोगों को हिरासत में लिया है।

रामनवमी झंडे में प्रतिबंधित मांस बांधने को लेकर विवाद

जमशेदपुर के न्यू रानी कुदार में सुनियोजित ढंग से एक साजिश के तहत घटना हुई है। जानबूझकर रामनवमी झंडे में प्रतिबंधित मांस को लटका देना इस षड्यंत्र की रणनीति का एक हिस्सा बनाकर कुछ शरारती तत्व जमशेदपुर को शांत करने की कोशिश में लगे हुए हैं। यह बातें भारतीय जनता पार्टी के नेता अभय सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि जब से सरकार बनी है तब से कभी साहिबगंज कभी रांची कभी लोहरदगा कभी हजारीबाग तो कभी जमशेदपुर में अप्रिय घटना घट रही है। जिला प्रशासन से मैं मांग करता हूं इस संदर्भ में जांच कर दोषी को कड़ी से कड़ी करवाई हो और बिना पक्षपात किए कानूनी कार्रवाई करें। जेल के सलाखों के पीछे ऐसे तत्वों को भेजा जाए।

हवाई फायरिंग के साथ पुलिस ने की लाठीचार्ज
जमशेदपुर के शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर-3 में रविवार को महावीरी झंडा विवाद को लेकर दो गुट आमने-सामने आ गए। एक दूसरे खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। इस दौरान दोनों तरफ से पथराव हुआ। उपद्रवियों ने कई दुकानों को आग हवाले कर दिया गया। मामला महावीरी झंडा के बांस में प्रतिबंधित मांस को लेकर गर्म हुआ। घटना की सूचना पर मौके पर एसएसपी, एसडीओ और सिटी एसपी सहित सभी पदाधिकारियों ने लोगों को समझाने और माहौल शांत करने का प्रसास किया। लेकिन लोग समझने को तैयार नहीं थे।तब हालात को नियंत्रण में करने के लिए मौके पर जैप और क्यूआरटी ने हवाई फायरिंग के बाद लाठी चार्ज किया। वहीं, हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने पूरे क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT