logo

रांची : बिन ब्याही मां ने ही समाज के डर से ली थी अपने नवजात की जान, पुलिस के सामने कबूला सच

WhatsApp_Image_2022-02-02_at_12_59_01_PM.jpeg

रांचीः
बुढ़मू थाना क्षेत्र के बींजा गांव में आधी अधूरी बनी मकान में नवजात बच्ची के शव को बरामद किया गया था। बच्ची की ह'त्या का आरोप और किसी पर नहीं बल्कि उसकी मां पर ही लगा है। बताया जा रहा है कि मृतक बच्ची की मां नाबालिग है, और उसकी शादी नहीं हुई है। आरोपी मां की गिरफ्तारी हो गयी है। आरोपी ने पुलिस को बताया है कि उसने समाज के लोकलाज के डर से ऐसा कदम उठाया। उसने यह भी कबूल किया कि हेंदगीर नामक लड़के के साथ उसका अवैध संबध  था। पुलिस ने नाबालिग का बयान दर्ज कर उसे बाल सुधार गृह भेज दिया है। बता दें कि 30 जनवरी को बच्ची की ह'त्या हुई थी। 


समाज के डर से की बच्ची की ह'त्या
नाबालिग ने अपने बयान में कहा कि मैने ससांरिक मर्यादा को पार किया था जिसकी वजह से मुझे समाज में जिल्लत का सामना करना पड़ता, लोग ताने देकर मेरा जीना हराम कर देते इसलिए  ऐसी घटना को अंजाम देने पर लोग मजबूर हो जाते हैं।  पूछताछ क दौरान उसने कबूल किया कि उसने अर्धनिर्मित मकान में बच्ची को जन्म देने के तुरंत बाद  ही बेहरमी से मार दिया था। जिसके दो दिन बाद ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया ।


गला दबाकर की ह'त्या 
लड़की ने बताया कि जन्म देने के तुरंत बाद नवजात बच्ची के मुंह में कपड़े ठुंस कर उसका गला दबा दिया जिससे उसका दम घुट गया और उसकी मौ'त हो गयी।