logo

मां ने नहीं चुकाया कर्ज तो निकाल लेंगे तुम्हारी किडनी-आखें, नाबालिग को 14 दिन तक बैंक वालों ने बनाया बंधक

gadwa_maa.jpg

द फॉलोअप डेस्क
गढ़वा के रोहिनिया गांव में समय से मां ने कर्ज नहीं चुकाया तो उसके बच्चे को बंधक बना लिया गया। फाइनेंस कंपनी के कर्मियों ने आशा देवी के 12 वर्षीय पुत्र अनीश को 14 दिन तक अपने पास रखा। नाबालिग को डराया,धमकाया और कंपनी के सारे काम कराए। उससे जूठे बर्तन धुलवाए। बैंक में झाड़ू लगवाया और शराब के बोतलें भी फेंकवाई। फाइनेंस कंपनी के कर्मी बच्चे को धमकी देते थे कि अगर तुम्हारी मां कर्ज नहीं चुकाएगी तो तुम्हारी किडनी और आंखें निकाल कर बेच देंगे। हालांकि पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए नाबालिग को सकुशल मुक्त कराया। 


18 हजार के लिए नाबालिग को बनाया था बंधक
घटना को लेकर मिली जानकारी के अनुसार आशा ने 2 साल पहले फाइनेंस कंपनी से 40 हजार रुपए कर्ज लिए थे। वह पैसे चुका भी रही थी। आशा ने अबतक 20 हजार रुपए दे दिए थे। 18 हजार बकाया था। इस बकाया रकम को चुकाने के लिए फाइनेंस कंपनी का मैनेजर निगम यादव लगातार उन पर दबाव बना रहा था, लेकिन पैसों का जुगाड़ नहीं होने की वजह से वे कर्ज नहीं चुका पा रही थीं। जिसके बाद कंपनी के कर्मियों ने उसके नाबालिग बच्चे को बंधक बना लिय़ा।

फाइनेंस कंपनी का शाखा प्रबंधक गिरफ्तार
गौरतलब है कि पुलिस ने आशा की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उसके बेटे को मुक्त कराया। वहीं बच्चे की शिकायत पर पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की है। इसके साथ ही एक अज्ञात के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। पुलिस ने फाइनेंस कंपनी के शाखा प्रबंधक निगम यादव को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि, कर्मचारी उमाशंकर तिवारी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।