logo

गिरिडीह : वाहन चेकिंग के दौरान मिले 10 लाख रूपये नकदी, पुलिस ने किया जब्त

giridih3.jpg

द फॉलोअप डेस्क, गिरिडीह 
गिरिडीह के सरिया में वाहन चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में कैश जब्त किया गया है। लोकसभा चुनाव में लागू अचारसहिंता में राज्य के सभी जिलों में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। सरिया में भी वाहनों की जांच की जा रही थी। इस दौरान एक बाइक के डिक्की से 10 लाख रूपये कैश मिले हैं। पुलिस कैश को जब्त कर पूछताछ कर रही है।

लीगल सोर्स नहीं बताया तो होगी कार्रवाई 
बता दें कि एसडीपीओ धनंजय राम के नेतृत्व में रूटीन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। धनंजय राम ने बताया कि जांच के दौरान एक बाइक को रोका गया। जब बाइक की तलाशी ली गई तो उसके डिक्की से 9 लाख 95 हजार 500 रूपये पाए गए। उन्होंने बताया कि पैसे को सरिया थाना में सुरक्षित रखा दिया गया है। बाइक सवार लोगों से पैसे के सोर्स को लेकर पूछताछ की जा रही है। एसडीपीओ ने कहा कि पैसे का लीगल सोर्स नहीं बताये जाने की स्थिति में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

50 हजार से अधिक कैश लेकर चलना गैरकानूनी 

जानकारी हो कि चुनाव में आदर्श अचारसहिंता के नियम का पालन करना अनिवार्य होता है। ऐसे में चुनाव आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार 50 हजार से अधिक राशि को लेकर चलना गैरकानूनी है। 50 हजार से अधिक कैश पकड़े जाने पर इसके लीगल सोर्स को बताना होता है। इसके कानूनी प्रक्रिया से होकर गुजरना पड़ता है। 50 हजार से अधिक कैश मिलने पर लीगल सोर्स नहीं बताये जाने पर क़ानूनी कार्रवाई की जाती है।

Tags - loksabha election 2024giridih news giridih policehindi news