logo

झारखंड : जज उत्तम आनंद मौत मामले में हाईकोर्ट ने ली व्हाट्सएप से जानकारी, अगली सुनवाई 21 जून को

Uttam_anand.jpg

रांची :
मॉर्निंग वॉक पर निकले धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम उत्तम आनंद की सड़क दुर्घटना में मौत मामले में झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। शुक्रवार को हुई सुनवाई में फॉरेंसिक लैब नियुक्ति रिपोर्ट हाईकोर्ट के समक्ष पेश की गई। अब मामले में राज्य सरकार अपना जवाब दाखिल करेगी। मामले की अगली सुनवाई 21 जून को होगी। वहीं चीफ जस्टिस रवि रंजन और जस्टिस एसएन प्रसाद की बेंच ने सुनवाई के दौरान व्हाट्सएप इंडिया से भी मामले की जानकारी ली। पूर्व में हाईकोर्ट ने मामले में व्हाट्सएप इंडिया को पार्टी बनने का निर्देश दिया था।

CBI जांच से असंतोष व्यक्त कर चुका कोर्ट 
कोर्ट मामले की जांच को लेकर समय-समय पर जताता रहा है। पूर्व की सुनवाई में कोर्ट ने सीबीआइ जांच से असंतुष्टि व्यक्त की थी। कोर्ट ने कहा था सीबीआइ की जांच से कोर्ट संतुष्ट नहीं है। एडिशनल सोलिस्टर जनरल सीबीआई की ओर से पेश जांच रिपोर्टों पर दलील पेश कर चुके हैं।  

28 जुलाई 2021 को चार पहिया वाहन की टक्कर के बाद  हुई थी जज की मौत
28 जुलाई 2021 को धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम उत्तम आनंद मॉर्निंग वॉक करने अपने आवास से गोल्फ ग्रांउड जा रहे थे, उसी क्रम में रणधीर वर्मा चौक के निकट न्यू जजेज कॉलोनी मोड पर उल्टी दिशा से आ रहे चार पहिया वाहन ने उन्हें जोरदार टक्कर मारी दी थी। हालांकि, शुरुआती दौर में मृतक की पहचान नहीं हो पाई थी।