logo

साहिबगंज में पुराने सदर अस्पताल में GNM ने गर्भवती महिला से इलाज के नाम पर वसूले 5,000 रुपये

gnm.jpg

द फॉलोअप डेस्क
सहिबगंज से पुराने सदर अस्पताल में एक GNM ने गर्भवती महिला से इलाज के नाम पर 5,000 रुपये वसूला। मामला तब खुला जब महिला दोबारा इलाज कराने पहुंची। महिला जब दोबारा अस्पताल पहुंची तो ड्यूटी पर दूसरी GNM तैनात थी। GNM ने उसे ये कहकर इलाज करने से मना कर दिया कि जाओ जिसे पैसे दिए थे उससे इलाज करवाओ। इस घटना से महिला परेशान हो गई। वहीं मामले की जानकारी बीपीएम मनोज कुमार यादव व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रंजन कुमार तक पहुंची तो दोनों स्वास्थ्य अधिकारी पुराना सदरअस्पताल पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की।


इलाज के लिए मांगा 5 हजार
पीड़ित महिला का नाम रूबी है। रूबी गर्भवती है। रूटीन चेकअप के लिए सदर अस्पताल पहुंची। रूबी ने बताया कि पहले उससे जीएनएम संगीता चौड़े ने 5 हजार रुपए इलाज के एवज में मांगा। उसने दे दिया। इलाज भी हो गया। इसके बाद संगीता जब दूसरी बार अस्पताल पहुंची तो उस दौरान ड्यूटी पर तैनात जीएनएम ने इलाज करने से मना कर दिया। 


करने पड़े पैसे वापस
मामले की जानकारी जैसे ही बीपीएम मनोज कुमार यादव व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रंजन कुमार तक पहुंची तो दोनों स्वास्थ्य अधिकारी पुराना सदर अस्पताल पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की। मामले के लेकर जीएनएम संगीता चौड़े से पूछताछ की गई। उसने पैसे लेने की बात कबूल की। इसके बाद उसे रूबी की मां को पैसा वापस करने को कहा गया। संगीता ने सारे पैसे पीड़िता की मां को वापस किए। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

 

Tags - JharkhandSahibganj sadar hospitalGNM