logo

चैंबर भवन से हुई पांच दिवसीय वर्ल्ड डिजाइनिंग फोरम के ऑनलाइन वर्कशॉप की शुरुआत

CHEMBER19.jpg

द फॉलोअप डेस्क

वर्ल्ड डिजाइनिंग फोरम के ऑनलाइन सर्टिफिकेट स्किल अपग्रेडिंग प्रोग्राम की शुरुआत 25 अप्रैल मंगलवार को रांची स्थित चैंबर भवन से की गई। इस पांच दिवासी वर्कशॉप में इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिजाइन एंड मैनेजमेंट, रांची यूनिवर्सिटी तथा माधवी श्याम एजुकेशनल ट्रस्ट जैसी संस्थाओं के छात्र- छात्राओं ने भाग लिया। इस अवसर पर चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने महिला उद्यमियों को एमएसएमई से जोड़ने के लिए योजनाओं में मदद करने की बात रखी। साथ ही चैंबर की तरफ से सभी प्रतिभागियों को चैंबर द्वारा मोरहाबादी मैदान में लगाए जा रहे मेगा ट्रेड फेयर में एप्रिसिएशन सर्टिफिकेट देने की भी घोषणा की। वहीं, उन्होंने बताया कि प्रतिभागियों के बीच यह सर्टिफिकेट 30 अप्रैल को दिया जायेगा।

उद्यमियों के लिए उपयोगी रहा ऑनलाइन वर्कशॉप

कार्यक्रम के संबंध में बताया गया कि यह वर्कशॉप फैशन डिजाइनरों, लघु एवं मध्यम वस्त्र उद्योग तथा बुटीक उद्योग से ताल्लुक रखने वाले उद्यमियों के लिए उपयोगी रहा। यह वर्कशॉप पूरे देश में चलाया जा रहा है और अपकमिंग फैशन डिज़ाइनर को एक्स्पोज़र देने के लिए अत्यंत उपयोगी साबित हो रहा है। मालूम हो कि वर्ल्ड डिजाइनिंग फोरम के सीईओ अंकुश अनामी ने हैंडलूम और हैंडीक्राफ्ट को प्रमोट करने के लिए इस फोरम की स्थापना की है।

चेयरपर्सन आस्था किरण ने कार्यक्रम को किया को-ऑर्डिनेट

महिला उद्यमिता उप समिति की चेयरपर्सन आस्था किरण जो कि वर्ल्ड डिजॉइनिंग फोरम कोर कमेटी की सदस्या भी हैं। उन्होंने ही इस पूरे कार्यक्रम को को-ऑर्डिनेट किया। कार्यशाला को सफल बनाने में चेंबर के आईटी उप समिति के चेयरमेन मनोज मिश्रा एवं अल्तमश ने सहयोग दिया। कार्यशाला में चैंबर उपाध्यक्ष अमित शर्मा, सह सचिव शैलेष अग्रवाल, प्रवक्ता ज्योति कुमारी, महिला उद्यमिता उप समिति चेयरपर्सन आस्था किरण, सदस्या अल्कारानी टोप्पो, मनीषा सिंह, पूनम आनंद, डॉ. मीनाक्षी अखौरी, सुनीता वर्मा, मुकुंद मुरारी, अनूपम कुमारी, किरण मिश्रा, तान्या सिंह, दीपिका शाहदेव, प्रियंका कुमारी, वर्षा प्रिया, लाली तिर्की, काजल सिंह, सौम्या दूबे, प्रमोद श्रीवास्वत, कोमल कुमारी, रीमा कुमारी, प्रिया कुमारी, वैष्णवी सुमेधा, शिल्पी कुमारी, दीपा चौधरी, पूनम अस्थाना, मधु संजीव, नेहा झा, स्वाती सिन्हा, संध्या देवी, श्रेया रानी, विजय महतो समेत कई लोग मौजूद थे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंhttps://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT