logo

उग्रवादी संगठन JJMP ने पलामू में 18 अक्टूबर से बुलाया बेमियादी बंद, जानें वजह

ररसज.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
उग्रवादी संगठन JJMP ने पलामू प्रमंडल बंद की घोषणा की है। उग्रवादियों का कहना है कि लातेहार के मनिका थाना क्षेत्र के मनधनिया के सुशील उरांव उर्फ बिरबल उरांव को उसके घर से पुलिस उठा कर ले गई है। उठा ले जाने के 46 दिन बाद भी सुशील को जेल नहीं भेजा गया है। जेजेएमपी इसी का विरोध कर रहा है। इसलिए इस बंद की घोषणा की गयी है। जेजेएमपी ने कहा है कि अगर 24 घंटे के भीतर पुलिस सुशील उरांव को जेल नहीं भेजती है तो बंदी अनिश्चितकालीन में परिवर्तित हो जाएगी।  प्रेस वाहन, एम्बुलेंस, दूध वाहन, स्कूल वाहन को बंद से मुक्त रखा गया है।  


 

पुलिस उड़ा रही नियम की धज्जियां
जेजेएमपी के कर्मवीर ने मंगलवार 17 अक्टूबर को इस सिलसिले में प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। इसमें कहा गया है कि 1.9.2023 की शाम 8 बजे मनिका के मनधनिया स्थित घर से सुशील उरांव उर्फ बिरबल उरांव और अमरेश उरांव को मनिका पुलिस उठा ले गयी है और आज 46 दिन हो जाने के बाद भी जेल नहीं भेजी है और ना ही इस सिलसिले में कुछ बोल रही है। परिवार को भी मिलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि पुलिस प्रशासन कानून के रखवाले होते हैं, लेकिन इस मामले में वे खुद कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। नियमानुसार किसी व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद उसे 24 घंटे के भीतर न्यायालय में प्रस्तुत करना होता है, लेकिन सुशील और अमरेश के मामले में ऐसा अबतक नहीं हुआ है।


क्या कहती है पुलिस 
उधर लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने मंगलवार को कहा कि जिस सुशील उरांव पांच लाख का इनामी नक्सली है। अगर उसे पकड़ लेते तो यह मेरे लिए उपलब्धि होती और उसे प्रमुखता से सामने लाते, इतने दिनों तक छुपाकर नहीं रखते । जेजेएमपी उग्रवादियों में आपस में फूट है। इस वजह से सुशील गायब है। जेजेएमपी के उग्रवादी आपस में भिड़ गए थे। टीम टूट गई है। उनका आरोप निराधार है। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N