logo

बेड़ो : हाथी ने एक व्यक्ति को कुचला मौके पर ही मौत, मिड डे मील का अनाज भी खा गया

haathikhk.jpg

रांची,बेड़ोः
राजधानी के ग्रामीण क्षेत्रों में हाथियों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। लोग दहशत में जी रहे हैं। ताजा मामला नगड़ी थाना क्षेत्र के जराटोली गांव का है। जहां एक शख्स को हाथी ने कुचल दिया जिससे उसकी मौत हो गयी। वहीं एक और शख्स घायल है। वन क्षेत्र पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि जो भी हाथी झुंड से बिछड़कर अकेला हो रहा है, वही हाथी उत्पात मचा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील किया है कि जंगली हाथी के पास ना जाएं, जब भी हाथी दिखे तो इसकी सूचना तुरंत वनकर्मियों को दें. जिससे उचित कार्रवाई की जा सके। 


एक व्यक्ति घायल है
मृतक की पहचान चेता मुंडा के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक पांच जंगली हाथियों का झुंड क्षेत्र में विचरण कर रहे थे, जिसे वन विभाग के कर्मी रात में खदेड़ कर खूंटी जिला के कर्रा थाना की ओर खदेड़ दिया था। उसी में से एक हाथी झुंड से बिछड़ कर वापस गांव की गया। और इस घटना को अंजाम दिया। हाथी ने एक शख्स को घायल भी कर दिया है। 


अनाज भी खा गया 
हाथी ने बेड़ो थाना क्षेत्र के हरहॉजी गांव स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में स्टोर रूम का दरवाजा भी तोड़ दिया ।  मिड डे मील के चावल की बोरी को भी खा लिया। इधर पिछले दिनों बेड़ो के कोकड़े गांव के बस्ती में घुसकर खेल रहे बच्चे को घायल कर दिया था।