logo

विधायक समीर मोहंती के पत्र की फॉरेंसिक जांच कराये चुनाव आयोग - बाबूलाल मरांडी

BMARANDI16.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने जेएमएम विधायक समीर मोहंती के पत्र की फॉरेंसिक जांच की मांग की है। मरांडी ने आज पलामू दौरे के क्रम में मेदनीनगर में प्रेसवार्ता को संबोधित किया। उन्होंने चुनाव आयोग से इंडिया एलायंस के जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र प्रत्याशी समीर मोहंती के पत्र, जिसमे बूथों पर पैसे बांटने वाले पैसे में हेराफेरी, लूट और भ्रष्टाचार की चर्चा है, की फॉरेंसिक जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि समीर मोहंती ने जेएमएम और कांग्रेस के नेतृत्व को पत्र लिखकर यह शिकायत की है कि उनके द्वारा बूथ खर्च केलिए प्रति बूथ दिए गए 6 हजार रुपए में से कार्यकर्ताओं तक 4 हजार ही पहुंचे। बाकी प्रति बूथ 2 हजार रुपए भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए। इतना ही नहीं नहीं उन्होंने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए अतिरिक्त 25 लाख रूपए देने की बात भी पत्र में लिखी है।

ये है पूरा मामला 

मरांडी ने कहा कि एक लोकसभा क्षेत्र में औसत 2 हजार बूथ होते हैं। यदि प्रति बूथ 6 हजार रुपए का हिसाब किया जाए तो वह एक करोड़ बीस लाख होता है। प्रति विधानसभा 25 लाख का हिसाब जोड़ा जाए तो यह राशि भी डेढ़ करोड़ तक पहुंच जाती है। मरांडी ने कहा कि समीर मोहंती के पत्र से स्पष्ट है कि एक लोकसभा चुनाव क्षेत्र में 3 करोड़ से ज्यादा रुपए खर्च किए गए हैं। जबकि चुनाव आयोग द्वारा खर्च की निर्धारित सीमा 95 लाख ही है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव आयोग के निर्देशों का खुल्लम खुल्ला उल्लंघन है। पैसे के बल पर राज्य की सत्ताधारी गठबंधन द्वारा चुनाव को प्रभावित करने की हर संभव कोशिश की गई है। मरांडी ने कहा कि समीर मोहंती ने जिस प्रकार से अपने पत्र को फर्जी करार दिया है यह भी जांच का विषय है।

राज्य सरकार पर लगाये आरोप 

उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की कि समीर मोहंती द्वारा पैसे के लेनदेन के संबंध में अपने गठबंधन के नेताओं को लिखे पत्र की फॉरेंसिक जांच कराकर सच्चाई सामने लाया जाए। मरांडी ने कहा कि राज्य में  भीषण गर्मी के बीच सभी जिलों में पानी बिजली के गंभीर संकट से जनता जूझ रही है लेकिन राज्य सरकार को कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी नल जल योजना झारखंड में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। पाइप बिछाने से लेकर बोरिंग करने में लूट मची है। निर्धारित मानकों का ख्याल नही रखा गया। भ्रष्टाचार के कारण अभी तक योजना पूरी भी नहीं हुई है। प्रेसवार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद ,सांसद बीडी राम भी उपस्थित थे। 

Tags - Babulal marandiSameer MohantyBJPJharkhand News