logo

क्या है "ED और H सोरेन कार" व्हाट्सएप ग्रुप का राज, चैट पढ़ हैरत में अधिकारी

ed_office27.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड में चल रहे जमीन घोटाले मामले में ईडी की जांच तेज हो गई है। कई लोगों से पूछताछ चल रही है। इसी दौरान ईडी के अधिकारियों के हाथ एक अहम सुराग लगा है। न्यूज 18 के वेबसाइट में छपी एक खबर के अनुसार ईडी के तरफ से की जा रही जमीन घोटाले की जांच में एक आरोपी का फोन जब्त किया गया था। उसी फोन से एक व्हाट्सएप ग्रुप का पता चला है जिसका नाम है ” ED और H सोरेन कार”। इस ग्रुप में कुल 13 लोग शामिल हैं।


BMW कार के फर्जी दस्तावेज बनाने की तैयारी
इस ग्रुप में कुछ वकील भी शामिल हैं। इसके साथ ही झारखंड के राजनीतिक गलियारों में घूमने वाले कुछ बिचौलिया लोग भी शामिल हैं। उस ग्रुप में ईडी के जांच अधिकारियों के खिलाफ साजिश करने की बात सामने आई है। इसके साथ ही ईडी द्वारा दिल्ली से जब्त BMW कार के फर्जी दस्तावेज तैयार करने की भी तैयारी थी। रिपोर्ट की मानें तो कार और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत का कोई संबंध साबित ना हो पाए इसे लेकर दस्तावेज तैयार किया जाना था। लेकिन अब ईडी के तरफ से वाह्ट्सअप ग्रुप को लेकर भी जांच की जाएगी।  


BMW कार मामले में ईडी राज्यसभा सांसद धीरज साहु से पुछताछ कर चुकी है
दरअसल, दिल्ली स्थित झारखंड के मुख्यमंत्री आवास से BMW कार बरामद हुई तब ये बातें सामने आई की ये कार तात्कालिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का है, लेकिन फिर खबरों का बाजार इस बात से गर्म हुआ कि ये कार राज्यसभा सासंद धीरज साहु के कंपनी के नाम पर दर्ज है। इसी मामले में ईडी ने धीरज साहू को समन कर 10 फरवरी को पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया था। 10 फरवरी को धीरज साहू ईडी कार्यालय पहुंचे जहां उनसे लंबी पूछताछ चली। रात के 9:48 मिनट पर पूछताछ के बात वे ईडी दफ्तर से बाहर निकले जहां उन्होने मिडिया से बात करते हुए बताया कि ये कार ना तो हेमंत सोरेन की है ना तो उनकी है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\