logo

महाराष्ट्र में ट्रेन से कटकर गई धनबाद के मजदूर की जान

deathh.png

द फॉलोअप डेस्क
महाराष्ट्र में ट्रेन से कटकर धनबाद के तोपचांची प्रखंड के मंझलाडीह गांव में रहने वाले प्रवासी मजदूर की मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त 33 वर्षीय गिरधारी महतो के तौर पर की गई है। यह घटना गुरुवार 26 सितंबर की बताई जा रही है। शनिवार 28 सितंबर की सुबह मृतक गिरधारी महतो का शव उसके पैतृक गांव पहुंचा। गिरधारी का शव पहुंचते ही गांव का माहौल गमगीन हो गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण गिरधारी महतो के घर उसके परिजनों को ढांढस बंधाने पहुंचे। मृतक गिरधारी महतो के परिवार में मां,पत्नी और तीन बेटे हैं। 

ग्रामीणों ने की मुआवजा की मांग
इस घटना के लेकर  ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीण महाराष्ट्र की कंपनी से मुआवजे की मांग कर रहे हैं। इस मांग को लेकर ग्रामीणों ने शव को एंबुलेंस से नहीं उतारने दिया। ग्रामीणों का कहना है कि कंपनी मृतक के परिजनों को मुआवजा के तौर पर मात्र 1 लाख 50 हजार रुपए देने की बात कह रही है। इसलिए जब तक परिजनों को उचित मुआवजा नहीं मिल जाता, शव एंबुलेंस से नहीं उतारा जाएगा।

इस दौरान विधायक प्रतिनिधि जगदीश चौधरी, तोपचांची प्रमुख आनंद महतो, आजसू नेता संतोष महतो, सदानंद महतो, पंचायत समिति सदस्य जगदीश महतो सहित अन्य लोग मौके पर उपस्थित थे।

Tags - Dhanbad labor Maharashtra Jharkhand News