logo

अजीम प्रेमजी विवि के भूमि हस्तांतरण को लेकर DC ने किया बैठक, अधिकारियों को दिए ये दिशा-निर्देश

dc6.jpg

द फॉलोअप डेस्क
डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने अजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय एवं स्कूल के ईटकी सेनेटोरियम के पास बन रहे 150 एकड़ भवन के निर्माण में भूमि हस्तांतरण से संबंधित समस्याओं का निराकरण को लेकर आज बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। 


अधिकारियों को दिए ये दिशा-निर्देश
इस दौरान अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के अधिकारियों ने डीसी को आ रही समस्या से अवगत कराया। जिस पर डीसी ने अजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय एवं स्कूल स्थापना के लिए जल्द सीमांकन कराने, जो निर्माण क्षेत्र में पेड़ पौधे हैं, उन्हें हटा कर उसका मूल्यांकन, भवन निर्माण विभाग को निर्माण परिसर में जितने पुराने बिल्डिंग अवस्थित हैं उसे निष्प्रयोजित घोषित करने हेतु निर्देश दिया गया।


बेंगलुरू और भोपाल में है अजीम प्रेमजी
जानकारी हो कि बेंगलुरू और भोपाल की तर्ज पर राजधानी रांची के इटकी में अजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय की स्थापना होगी। यह विश्वविद्यालय एक रिसर्च सेंटर के रूप में भी काम करेगा। विश्वविद्यालय की स्थापना होने से न सिर्फ राज्य में उच्च शिक्षा का स्तर उठेगा बल्कि राज्य के प्रतिभावान छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए दूसरे राज्यों में पलायन नहीं करना पड़ेगा। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के माध्यम से संचालित होने वाले यह बहु-विषय एवं बहु अनुशासनात्मक संस्थान होगा, जो शिक्षा अनुसंधान में प्रत्यक्ष योगदान के माध्यम से समाज की सेवा के लिए प्रतिबद्ध होगा।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT