logo

रांची : डीसी छवि रंजन ने की अहम बैठक, पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की

JUYGG.jpg

रांचीः
डीसी छवि रंजन ने समाहरणालय ब्लॉक A स्थित उपायुक्त सभागार में बैठक का आयोजन किया। उपायुक्त ने पंचायत चुनाव की तैयारी सुनिश्चित की। उपायुक्त ने बारी-बारी से पंचायत चुनाव के लिए गठित विभिन्न कोषांगों के कार्यों की समीक्षा की। उपायुक्त ने पोलिंग पार्टी की टैगिंग के बारे में जानकारी ली। वरीय पदाधिकारीयों ने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार प्रशिक्षण जारी है।


पांच से ज्यादा बूथ की टैगिंग न करें
उपायुक्त ने सभी बीडीओ-सीओ को आवश्यक रूप से सेंसिविटी रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि एक पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट पांच से ज्यादा बूथ की टैगिंग न करें। बैठक में बुंडू अनुमंडल के सामान्य प्रेक्षक पवन कुमार और सदर अनुमंडल के सामान्य प्रेक्षक दशरथ चन्द्र दास, व्यय प्रेक्षक रामप्रवेश प्रसाद और अब्दुल खालिक के साथ ग्रामीण एसपी, सिटी एसपी, संबंधित पुलिस पदाधिकारियों के साथ अन्य संबंधित पदाधिकारी भी उपस्थित थे। 


तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश 
डीसी छवि रंजन ने बताया कि पंचायत चुनाव के अंतर्गत पहले चरण में वोटों की गिनती पंडरा में की जाएगी। साथ ही पोलिंग पार्टियों और मटेरियल का डिस्पैच मोरहाबादी स्थित फुटबॉल स्टेडियम से किया जाएगा। वहीं तीसरे और चौथे चरण की मतगणना एक ही दिन होने पर उपायुक्त द्वारा पदाधिकारी को तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।