logo

PLFI के नाम पर लेवी वसूली की साजिश, 6 उग्रवादी हथियार सहित धराए; खूंटी को दहलाने की थी साजिश 

khunti.jpeg

खूंटी 
PLFI के नाम पर खूंटी में लेवी वसूली की साजिश रची जा रही थी। इसके लिए ब्लैक टाइगर गैंग का कमांडर अमन खान उर्फ छोटी उर्फ छोटू अपने साथियों के साथ जिले के सदान टोला आ रहा था। इसकी गुप्त सूचना खूंटी एसपी को मिली। सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई की गयी। इसमें अमन खान सहित उसके 6 साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए तोरपा एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी के नेतृत्व में छापेमारी टीम ने कार्रवाई की। गिरफ्तार अपराधियों के पास से आर्म्स भी जब्त किये गये हैं। 

गिरफ्तार किये गये अपराधी 

गिरफ्तार अपराधीयों में अमन खान उर्फ छोटू उर्फ ब्लैक टाईगर, उमर, शमीम उर्फ मिंटु, वासिफुद्दीन उर्फ राजा, गुरुप्रसाद उर्फ गुरु और सुनिल कंडुलना के नाम शामिल हैं। गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक राईफल, 315 बोर की 2 गोली, 5.56 एमएम की 35 गोली, PLFI संगठन के 17 पर्चे, चंदा रसीद, 4 मोटरसाइकिल और 4 मोबाईल जब्त किये गये हैं। पुलिस आगे की कार्रवाई के लिए इनसे पूछताछ कर रही है। मिली खबरों में बताया गया है कि अमन गैंग जिले के दूसरे हिस्सों में अपने साथियों को सक्रिय कर रहा था। ताकि जिले में दहशत का माहौल कायम किया जा सके। गिरफ्तार अमन खान पहले से दुष्कर्म का आरोपी रहा है। इसके साथ ही अमन और वासिफ पर रनिया और कर्रा में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।  

PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप की गिरफ्तारी का फायदा उठा रहे अपराधी 
बता दें कि PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप की गिरफ्तारी के बाद संगठन कमजोर होकर खत्म होने के कगार पर पहुंच चुका है। लेकिन PLFI के नाम पर क्षेत्र में छोटे-छोटे संगठन अपना वर्चस्व कायम करने की कोशिश कर रहे हैं। ये अपराधी PLFI के नाम पर लेवी वसूली और इलाके में दहशत फैलाने की फिराक में हैं। लेकिन आज की पुलिसिया कार्रवाई से उनका मनोबल टूटा है। खूंटी पुलिस छह अपराधियों की गिरफ्तारी को अपनी बड़ी सफलता बता रही है। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N