logo

स्मार्ट सिटी में अपोलो मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का सीएम हेमंत सोरेन किया शिलान्यास

DHURWA2.jpg

रांची 
धुर्वा स्थित स्मार्ट सिटी क्षेत्र में अपोलो मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शिलान्यास करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि 310 बेड के इस मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में प्रसिद्ध हृदय देखभाल, अत्याधुनिक कैंसर उपचार, दयालु मातृ स्वास्थ्य, विशेष बाल चिकित्सा की व्यवस्था होगी। यह अस्पताल आपके जीवन के हर चरण पर आपके साथ रहेगा। सीएम ने कहा, झारखंड स्वास्थ्य को लेकर हमेशा चिंतित रहा है। लेकिन स्वास्थ्य सेवा में सुधार को लेकर आज के दिन में भी इस दिशा में बहुत कमी दिखती है। कहा कि 2019 में कोरोना महामारी आयी और इस बीमारी ने पूरी दुनिया की स्वास्थ्य सेवा की पोल खोलकर रख दी। हमारे यहां तो पहले से अस्पताल, दवा और डॉक्टरों का अभाव रहा है। कहा कि बेहतर प्रबंधन की व्यवस्था से हमने कोरोना की लड़ाई को जीता। कई राज्यों में हालत इतनी खराब रही कि इसे बयान नहीं किया जा सकता है। लेकिन हमारे लिए ये गौरव की बात है कि कोरोना काल में पूरे देश को अगर सबसे अधिक ऑक्सीजन की सप्लाई की गयी तो वो हमारा झारखंड ही है। कहा कि कोरोना की लड़ाई में हमलोग दिन-रात लगे रहे। आज इसमें एक और कड़ी जुड़ गयी है। कहा, दो दिन पहले ही हमने कोल्हानवासियों के लिए जमशेदपुर में 750 सीट से भी अधिक क्षमता वाला मेडिकल कॉलेज उपलब्ध कराया।

सीएम ने कहा, रांची शहर से कुछ ही दूर इटकी के पास ही प्राइवेट समूह, जो दुनिया में बेहतर सेवा दे रहे हैं, अलग-अलग क्षेत्र में इन्होंने अपनी पहचान बनाई है, उनसे सहयोग लेकर हम राज्य में अलग-अलग क्षेत्र में बेहतर सेवा देने के प्रयास में लगे हुए हैं। इटकी में भी स्वास्थ्य सेवा को लेकर एक भव्य कैंपस तैयार किया जा रहा है। बहुत जल्द वहां भी हेल्थ सेवा उपलब्ध करायी जायेगी। कहा, इलाज के लिए झारखंड के लोग झाऱखंड के लोग लगातार दूसरे राज्यों में जाते हैं। कहा कि झारखंड में अधिकतर लोग गरीब हैं। उनके लिए दूसरे राज्य में जाकर इलाज कराना चुनौतियों का सामना करने के जैसा है। इसी को ध्यान में रखते हुए हम इसी राज्य में उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवा की व्यवस्था कर रहे हैं। 
कहा हम चाहेंगे कि ये अस्पताल जल्द से जल्द बनकर तैयार हो। राज्य सरकार की ओर से जो भी सहायता की जरूरत होगी, उसे उपलब्ध कराने का प्रयास किया जायेगा। कहा कि आज का दिन राज्य के लिए और यहां की जनता के लिए उत्साह का दिन है। राज्य सरकार की ओर से आवास सुविधा पाने वाले इस्लामनगर के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उनके लिए भी आज का दिन उत्सव की तरह है। वे अपने नये घर में जीवन की शुरुआत करने जा रहे हैं। इन सबको बधाई ओऱ जोहार। इस मौके पर मंत्री बन्ना गुप्ता सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Tags - झारखंड न्यूज झारखंड हिंदी न्यूज झारखंड लेटेसेट न्यूज अपोलो मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल Jharkhand News Jharkhand Hindi News Jharkhand Latest News Apollo Multi Specialty Hospital