logo

रिम्स के एमबीबीएस में एडमिशन के नाम पर 3 लाख की ठगी, एफआईआर दर्ज 

rims8.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः
रिम्स में एमबीबीएस में एडमिशन को लेकर ठगी का मामला सामने आया है। नागपुर के रहने वाले एक छात्र ऋषिकेश से 3 लाख रुपये की ठगी की गई है। मामले को लेकर रांची के बरियातू थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। बताया जा रहा है कि नागपुर के रहने वाले ऋषिकेश विकास काथड़े को एक व्यक्ति ने फर्जी तौर पर रिम्स में एमबीबीएस की सीट दिलवाने की बात कही। 


तीन लाख रुपए की डिमांड 
पुलिस को दिए आवेदन में ऋषिकेश ने बताया है कि अक्तूबर में रोहित रंजन नामक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया और कहा था कि रिम्स में एमबीबीएस की एक सीट कैंसिल हो गई है और उसमें एडमिशन हो रहा है। अगर उसे एडमिशन लेना है तो संपर्क करे। इसके बाद वह 30 अक्टूबर को नागपुर से रिम्स पहुंचे, जहां रोहित ने रिम्स के कुछ कर्मियों ने उनकी मुलाकात करवाई। एडमिशन के एवज में रोहित ने उनसे तीन लाख रुपए मांगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि राशि देन के बाद ही एडमिशन होगा। ऋषिकेश पैसे देने के लिए तैयार हो गया। 


पुलिस जांच में जुटी
ऋषिकेश ने बताया कि आरोपी रोहित ने खुद के बारे में बताया था कि वह दिल्ली के डीएमआर ऑफिस में काम करता है। यह भी जानकारी ऋषिकेश की तरफ से पुलिस को दी गई है कि उससे रिम्स परिसर में एक लाख रुपए एडवांस के रूप में कैश लिए गये। इसके बाद सने एक लाख रुपए उसके अकाउंट में जमा करवाए। पैसे लेने के बाद 15 नवंबर को उसके घर पर ज्वाइनिंग लेटर पहुंच गया। लेकिन वह फर्जी निकला। इसके बाद उसने इस पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है और आरोपी को पकड़ने के लिए कदम उठाए हैं। रिम्स ने भी इस मामले की जांच का आश्वासन दिया है। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N