logo

रांची : दरोगा संध्या टोपनो मौत मामले में चार्जशीट दाखिल, इरादतन हत्या का लगा है आरोप

SANDHYA.jpg

रांचीः 
तुपुदाना इलाके में एक पिकअप वैन ने महिला दरोगा संध्या टोपनो  को 19 जुलाई की देर रात कुचलकर मार डाला था। संध्या टोपनो की मौत के मामले में पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दिया है। जिसमें पशु तस्करों के द्वारा जान-बूझकर हत्या की नीयत से महिला दरोगा के ऊपर वाहन चढ़ाने का आरोप लगाया गया है। चार्जशीट में मवेशी तस्कर निजार खान, मो. साजिद, उसका भाई मो. शाहीद और पिता सोहीद पर एसआई की की हत्या का आरोप लगा है। 


ओड़िसा का तस्कर भी शामिल 
पुलिस जांच में पता चला है कि तस्करों ने अपने वाहन को रोकने वालों को कुचलने की बात पहले से तय कर ली थी। इसी वजह से जब महिला दारोगा मवेशी अब लदे पिकअप वैन को रुकने का इशारा किया तो तस्करों ने उन्हें कुचल दिया। चार्जशीट में इस बात का उल्लेख किया गया है कि इस वारदात को अंजाम देने के पीछे अन्य लोग भी शामिल है। पुलिस इसका पता लगा रही है। ओड़िशा के एक मवेशी तस्कर को भी एफआईआर में आऱोपी बनाया गया है। एफआईआर में यह लिखा गया है कि ओड़िशा से ही मवेशी पिकअप वैन में भरकर रांची लाए जा रहे थे, इसका खुलासा गिरफ्तार चारों आरोपियों ने भी किया है। आरोपियों ने उसका नाम भी पुलिस को बताया है। 


19 जुलाई की है घटना 
दरअसल घटना वाले दिन रात 2 बजे संध्या को सूचना मिली थी कि जानवरों से लदा एक पिकअप वैन उनके इलाके से निकलेगा। इसके बाद उन्होंने गाड़ियों की चेकिंग शुरू की थी। वे पिकअप वैन को रुकवा ही रही थीं, तभी पिकअप वैन उन्हें कुचलते हुए भाग गया था। घटना के बाद पुलिस पिकअप वैन का पीछा करने लगी। थोड़ी दूर जाकर पिकअप वैन पलट गई। पुलिस ने उसमें सवार ड्राइवर समेत 2 लोगों को पकड़ा था।