logo

बंगाल शिक्षक भार्ती घोटाला : TMC विधायक जीवन कृष्ण साहा को CBI  ने हिरासत में लिया, एक मोबाइल बरामद

TMC.jpg

द फॉलोअप डेस्क

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला मामले की जांच को लेकर केंद्रीय अंवेषण ब्यूरो (CBI) के अधिकारियों ने तृणमूल कांग्रेस के विधायक जीवन कृष्ण साहा को 17 अप्रैल सोमवार को बुरवान स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई सूत्र के अनुसार उन्हें माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती के मामले में गिरफ्तार किया गया है। अन्य अधिकारियों के मुताबिक साहा को जांच एजेंसी के कोलकाता स्थित कार्यालय लाया जा रहा है। 

यह भी पढ़ेंसशरीर कोर्ट में हाजिर हुए परिवहन सचिव, एमवीआई की नियुक्ति को लेकर नहीं दे रहे जवाब

65 घंटे तक चलाया सर्च ऑपरेशन

इस संबंध में बताया गया कि केंद्रीय खुफिया एजेंसी (CIA) भर्ती में भ्रष्टाचार की जांच के दौरान जीवन कृष्ण साहा का नाम सामने आया था। इसके बाद सीबीआई ने तृणमूल विधायक के मुर्शिदाबाद स्थित घर पर छापेमारी की। इसे लेकर सीबीआई ने 65 घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाया। वहीं, सीबीआई का दावा किया है कि छापेमारी के दौरान जीवन कृष्ण साहा के घर से भर्ती से जुड़े कई दस्तावेज मिले हैं। साथ ही उनके मोबाइल और पेन ड्राइव से भी इससे जुड़ी कई जानकारियां मिली हैं। जानकारी के मुताबिक सीबीआई की पूछताछ के दौरान विधायक ने मोबाइल तालाब में फेंक दिया था। वहीं, सीबीआई अधिकारियों की मौजूदगी में तालाब की तलाशी चल रही है। काफी तलाशी के दौरान रविवार को एक मोबाइल की बरामद हुआ है। वहीं, माना जा रहा है कि तालाब में फेंके गए मोबाइल फोन और पेन ड्राइव से भर्ती भ्रष्टाचार के बारे में कई जानकारी निकल सकती है।

तृणमूल कांग्रेस के तीन विधायक गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक इस मामले में CBI ने बुरवान के तृणमूल विधायक जीवन कृष्ण साहा समेत कुल तीन विधायकों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले बेहाला पश्चिम के विधायक पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद पलाशीपारा तृणमूल विधायक माणिक भट्टाचार्य को गिरफ्तार किया गय। बता दें कि जीवन कृष्ण साहा तीसरे विधायक हैं, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT