logo

जमशेदपुर : मानगो फुटपाथ दुकानदारों से मिले बन्ना गुप्ता, कहा- गरीब का दुख दर्द समझता हूं, सबको बसाएंगे 

BANNA5.jpg

द फॉलओप डेस्क

झारखंड राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सह स्थानीय विधायक बन्ना गुप्ता 29 मार्च बुधवार को जमशेदपुर स्थित मानगो के प्रभावित दुकानदारों से मिले। इस दौरान उन्होंन ने उन्हें पुनर्वासित कराए जाने का भरोसा दिलाया। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि किसी के साथ नाइंसाफी नहीं होगी, हर किसी को दोबारा से बसाया जायेगा। उन्होंने कहा कि मैं गरीब का दुख दर्द समझता हूं, हर बार कभी आग लगने से तो कभी अन्य कारणों से दुकानदारों को आर्थिक नुकसान होता था। लेकिन, अब ऐसा नहीं होगा सभी विस्थापित दुकानदारों को जगह मिलेगा। इसके लिए जिला प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिया गया हैं। वर्तमान में जितने लोगों को जगह मिली है वे खुश है। बाकि लोगों को भी जल्द उचित जगह मिलेगा।

यह भी पढ़ें: रांची-पटना के बीच इस माह से दौड़ने लगेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, जानें क्या होगी डेट

राजनीति करने वाले नेताओं लगाई लताड़

इस दौरान बन्ना गुप्ता ने इस मामले में राजनीति करने वाले नेताओं को भी जम कर लताड़ लगाई। उन्होंने कहा कि 10 साल विधायक रहने वाले लोगों ने कभी भी इन भोले और गरीब लोगों के बारे नहीं सोचा और आज घड़ियाली आंसू बहा रहे है। यदि अपने मंत्री काल में उन्होंने कोई ठोस पहल की होती तो आज ये दुकानदार दर ब दर की ठोकर नहीं खा रहे होते। उन्होंने कहा कि अपने ठेकेदारों और चहेतो को स्कूटर से फॉर्चूनर तक की तरक्की करा दी। लेकिन, आज तक दुकानदारों की सुध नहीं ली। उनके 10 साल के विधायकी काल में 7 बार मानगो बाजार में आग लगी। वे बताए कितने बार मुआवजा मिला? जब वे मिनिस्टर थे तो इनके बेहतर जीवन के लिए क्या क्या योजना लाए? विधायक रहते हुए उन्होंने कितने बार इन दुकानदारों के लिए विधानसभा में आवाज उठाई?

फुटपाथ दुकानदारों के साथ करेंगे न्याय

इस दौरान उन्होंने कहा कि आज सिर्फ बन्ना गुप्ता के विरोध में उत्तर कर अपने पूर्वी विधानसभा के कुछ असामाजिक तत्वों के साथ भोले भाले जनता को मुर्ख बनाने के लिए प्रकट हुए थे। लेकिन, क्षेत्र की जनता जानती है कि बन्ना गुप्ता कोई ऐसा कार्य नहीं करेगा। जिससे गरीबों का हक मरा जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे इस मामले में जिला प्रशासन और नगर विकास विभाग के वरिय अधिकारियों के साथ जल्द बैठक करेंगे और इसका हल निकालेंगे। उन्होंने कहा कि मानगो के फुटपाथ दुकानदारों के साथ न्याय करने का काम करेंगे। वहीं, उन्होंने प्रभावित दुकानदारों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि  जब तक बन्ना गुप्ता है किसी को डरने और घबराने की जरूरत नहीं है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT