logo

बारिश का कहर : मांडर में तीसरी बार बह गया बांस से बना डायवर्सन, जामताड़ा में बिजली के खंभे और पेड़ धराशायी 

news161.jpg

मांडर

राज्य में लगातार हो रही बारिश ने कई स्थानों पर जन जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। कई नदियों का बहाव उफान पर हैं। वहीं, प्रखंड के टांगरबसली पचपदा मुख्य पथ पर बिरगोड़ा नदी पर बनाया गया बांस का डायवर्सन तेज बारिश से शनिवार की रात तीसरी बार बह गया। इस वैकल्पिक डायवर्सन के बह जाने के बाद एक बार फिर क्षेत्र में आवागमन ठप हो गया।

जामताड़ा में पेड़ और बिजली के खंभे गिरे 

जामताड़ा जिले में भारी बारिश के चलते जहां एक तरफ नदी नाले खेत खलियान सभी भर गए हैं, वहीं मूलभूत सुविधाओं की कमी के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की परेशानी का बहुत बड़ा कारण बिजली गुल होना भी है। रात से ही बिजली बाधित हो गई है। शहर के दोनों ही फीडर में बिजली नहीं मिल रही है। जामताड़ा दुमका रोड मुख्य मार्ग पर कोलाडाबर गांव के समक्ष एक विशाल पेड़ गिरने के कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई है। 


यातायात बाधित हुआ 
सड़क पर बीचो-बीच पेड़ गिर जाने से दोनों ही ओर से यातायात बाधित है। ग्रामीणों की मदद से पेड़ हटाने का कार्य किया जा रहा है ताकि परिचालक बहाल हो सके। शहर में ज्यादातर दुकानें बंद हैं। सड़कों पर आवाजाही भी काफी कम दिखाई दे रही है। बहुत जरूरी काम छोड़कर सभी तरह के लोग अपने-अपने घरों में मौसम का आनंद ले रहे हैं। बारिश का आलम यह है कि सुबह से अभी तक 5 मिनट के लिए भी रुकी नहीं है।


 

Tags - diversion washed away Mandar Jharkhand News News Jharkhand Jharkhand latest News