logo

वन नेशन, वन इलेक्शन को कैबिनेट से मंजूरी का बाबूलाल मरांडी ने किया स्वागत, कही ये बात 

BABULAL17.jpeg

रांची 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि वन नेशन, वन इलेक्शन को कैबिनेट से मंजूरी मिलना ऐतिहासिक है। इसका स्वागत किया जाना चाहिये। मरांडी ने कहा, केंद्रीय कैबिनेट द्वारा वन नेशन, वन इलेक्शन को मंजूरी प्रदान किए जाना का निर्णय ऐतिहासिक और दूरदर्शी है। उन्होंने कहा, लोकसभा, विधानसभा एवं निकाय चुनाव साथ होने से देश के बहुमूल्य संसाधन एवं समय की बचत होगी। साथ ही, विकास योजनाएं भी सुचारू ढंग से गतिशील बनी रहेंगी। 


बीजेपी नेता ने कहा, वन नेशन, वन इलेक्शन देश के चुनाव सुधारों में मील का पत्थर साबित होगा। बार-बार चुनाव होने से समय एवं संसाधन का दोहन होता है। विकास कार्य प्रभावित होते हैं, लोगों को कई प्रकार की असुविधाएं होती हैं। साथ ही, सरकार के उपर भी अतिरिक्त दबाव पड़ता है। कहा, आज राष्ट्रहित में केंद्रीय कैबिनेट द्वारा 'वन नेशन, वन इलेक्शन' को मंजूरी दिए जाने पर प्रधानमंत्री एवं केंद्र सरकार को हार्दिक बधाई।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली कैबिनेट ने भारत में एक देश एक चुनाव के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। बुधवार को मोदी कैबिनेट ने बैठक में देश में एक साथ चुनाव कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। यानि देश में विधानसभा और लोकसभा के चुनाव एक साथ करवाने की राह अब आसान हो गई है। पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में बनी कमेटी की रिपोर्ट के बाद इस प्रस्ताव को कैबिनेट में मंजूरी मिल गई है। जानकारी के मुताबिक शीतकालीन सत्र में एनडीए सरकार यह बिल संसद में लेकर आएगी।

Tags - Babulal Marandi One Nation One Election Jharkhand News News Jharkhand