logo

बड़ी खबर : बाबूलाल मरांडी ने की जमीन की हेराफेरी, वह बतायें कौन हैं रमिया मरांडी और लालिमा तिवारी, ED इनकी भी जांच करे : झामुमो

JMM3.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
हेमंत सोरेन और उनके परिवार पर हमलावर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी पर अब झामुमो ने पलटवार किया है। झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर बाबूलाल मरांडी पर जमकर हमला बोला। सुप्रियो ने आरोप लगाया कि बाबूलाल मरांडी ने रांची में कई जगहों पर जमीन की हेराफेरी की है। जब उन्हें पता चला कि इस हेराफेरी को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है, तो वह डर से भाजपा में शामिल हो गये। सुप्रियो ने कहा कि ईडी को बाबूलाल मरांडी की इस हेराफेरी पर भी संज्ञान लेना चाहिए।


बाबूलाल बतायें रमिया मरांडी और लालिमा तिवारी कौन हैं

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि संथाल परगना प्राइवेट बिल्डर्स लिमिटेड हरमू हाउसिंग सोसाइटी में निबंधित है। यह कंपनी तीन लोगों के नाम से है। बाबूलाल मरांडी को बताना चाहिए कि रमिया मरांडी और लालिमा तिवारी कौन हैं। ये वही लोग हैं, जिनके पीछे बाबूलाल मरांडी का पैसा लगा हुआ है। सुप्रियो ने कहा कि बाबूलाल मरांडी के संबंधी का नाम लालिमा तिवारी है, जो सुनील तिवारी की धर्मपत्नी हैं। संथाल परगना में जो जमीन खरीदी गयी है, वह इसी कंपनी के नाम से रजिस्टर्ड है। सुप्रियो ने कहा कि जो बाबूलाल मरांडी प्रदेश भर में घूम-घूमकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं, उन्होंने रांची शहर में ही कई भूखंडों की हेराफेरी की है। इस मामले पर भी ईडी को संज्ञान लेना चाहिए।


हम देंगे ED को पूरे सबूत

सुप्रियो ने कहा कि ईडी को संथाल परगना प्राइवेट बिल्डर्स लिमिटेड की जांच-पड़ताल करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस जांच-पड़ताल में अगर ईडी को कुछ पता नहीं चलता है, तो हमलोग ईडी को पूरे सबूत देंगे।

रामेश्वर मंत्री हैं, IPS अधिकारी रह चुके हैं, उनके आवास पर कैसे चली गयी ED
सुप्रियो ने आगे कहा कि मंत्री रामेश्वर उरांव के आवास पर ईडी कैसे चली गयी। आपको पूछना ही था, तो उनके बेटे को बुलाकर पूछ सकते थे। वह मंत्री हैं, आईपीएस अधिकारी रह चुके हैं। उनका अपना अलग महत्व है।


उधर, डुमरी विधानसभा उपचुनाव के संबंध में सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि इसे लेकर डुमरी में भी अलग माहौल बनाया जा रहा है। बाबूलाल मरांडी कहते हैं कि कुतुब मीनार से तो कूद गये थे, लेकिन भाजपा वालों ने बचा लिया है। सुप्रियो ने कहा कि पूरी जनता के सामने हकीकत पूरे तथ्यों के साथ रखी जायेगी और ईडी को भी भेजी जायेगी। जिस प्रकार भूपेश बघेल के यहां कार्रवाई की गयी है, ठीक उसी प्रकार यहां भी किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में जिस प्रकार भूपेश बघेल को परेशान किया जा रहा है, उसी तरह से झारखंड में भी हमें परेशान किया जा रहा है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N