logo

प्रिंस खान और अमन सिंह जैसे गैंगस्टरों की संपत्ति की होगी जांच, CID को मिला जिम्मा

CID_E.jpeg

रांची 

देश की कोयला राजधानी धनबाद में आतंक का पर्याय बन चुके प्रिंस खान औऱ अमन सिंह जैसे गैंगस्टरों की संपति की जांच होगी। जांच का जिम्मा CID को सौंपा गया है। इस बाबत CID के डीजी अनुराग गुप्ता ने आदेश जारी किया है। डीजी गुप्ता ने झारखंड के सभी CID अधिकारियों को पत्र लिखकर उनके इलाके में सक्रिय गैंगस्टर्स की संपति की जांच करने के लिए कहा है। मिली सूचना के मुताबिक इस आदेश के बाद अपराध जगत के कुछ खास दिग्गजों की संपति जांच शुरू भी कर दी गयी है। CID की ओऱ से अभी इस बात का पूरा खुलासा नहीं किया है। इस सूची में फिलहाल जिन दो गैंगस्टर का नाम है, उनमें प्रिंस खान और अमन सिंह का नाम शामिल है। 

डीजी ने ये आदेश भी दिये 

गैंस्टर्स की संपति जांच के साथ डीजी गुप्ता ने अपराध नियंत्रण के लिए अन्य आदेश भी जारी किये हैं। इसके तहत अधिकारियों को उनके इलाके में होने वाले लूट, अपहरण, हत्या आदि जैसे अपराध की सूचना अविलंब CID कंट्रोल रूम और सीनियर अफसरों को को प्रेषित करने के लिए कहा है। इसी के साथ संवेदनशील घटनाओं पर अलग से नजर रखने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है। CID को ये सूचना भी मिली है कि जेल से कुछ अपराधी अपने नेटवर्क को मजबूत करने में लगे हुए हैं। इसके लिए क्रिमिनल्स जेल में मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। डीजी ने इन मोबाइल नंबरों की पहचान कर इनको ट्रेस आउट करने का आदेश दिया है। पोक्सो से संबंधित मामलों में पुलिस अनुसंधान को प्रभावित किये बिना मामले की जांच करने का आदेश भी डीजी की ओऱ से दिया गया है। 

कौन है गैंगस्टर प्रिंस खान 
बता दें धनबाद में कारोबारियों से रंगदारी वसूलने के मामले में प्रिंस खान का गिरोह लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। रंगदारी के विरोध में पिछले सप्ताह धनबाद में अनिश्चितकालीन बंद बुलाया गया था। इस बंद को सात अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद स्थगित किया गया है। वहीं, प्रिंस खान गिरोह के 10 अपराधियों को भी पुलिस कुछ दिनो पहले गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इन कारणों से प्रिंस खान और इन जैसे अपराधी CID के रडार पर हैं।