logo

प्रदेश में सितंबर तक 40,000 नियुक्तियां करेंगे- जमशेदपुर में CM चंपाई सोरेन का बड़ा एलान

CH_SOREN16.jpeg

जमशेदपुर   

जमशेदपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम चंपाई ने बड़ा बयान दिया और कहा कि राज्य में सितंबर महीने तक 40000 नियुक्तियां करेंगे। कहा ये नियुक्तियां पुलिस औऱ अन्य विभागों में होंगी।  सीएम ने आगे कहा कि हेमंत सोरेन और इंडिया गठबंधन की चुनी हुई सरकार को बीजेपी ने साजिश के तहत गिराने की कोशिश की। कहा, इसमें तो वे कामयाब नहीं हो पाये लेकिन हेमंत सोरेन को जेल भेजने में कामयाब हो गये। जनता ने इसका जवाब उनको लोकसभा चुनाव में दिया है। सीएम ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक चुनी हुई सरकार को इन्होंने कभी स्थिर नहीं होने दिया। लेकिन विषम परिस्थितियों में भी हमने सभी वर्ग और समाज के लिए काम किया। चाहे वो आदिवासी हो या दलित। पिछड़ा वर्ग से हो या मूलवासी। हमारी सरकार ने सभी का विकास किया और कर रही है।  

 

गठबंधन सरकार की उपलब्धियां बताईं
सीएम ने आगे कहा कि हमने जंगल के बीच रहने वाले आदिवासी और मूलवासियों तक सरकारी योजनाओं को पहुंचाने का काम किया। इसी के लिए सरकार आपके द्वार योजना की शुरुआत की गयी। कहा कि आम चुनाव के बाद हम फिर से योजना को शुरू करने जा रहे हैं। ये हमारी गठबंधन सरकार की सोच है। कहा, आम चुनाव के बाद हमने सरायकेला और पूर्वी सिंहभूम से योजनाओं की नई शुरुआत की है। परिसंपत्तियों का वितरण किया है। इसका लाभ सभी वर्ग के लोगों को मिल रहा है औऱ आगे भी मिलता रहेगा। सीएम ने कहा कि बीजेपी ने अलग राज्य बनने के बाद सबसे अधिक समय तक यहां राज किया, लेकिन उन्होंने यहां की आदिवासी पहचान औऱ परंपरा को मिटाने का ही काम किया। 

बीजेपी पर लगाये ये आऱोप 

सीएम ने आगे कहा कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार के समय यहां के कई लोगों के राशन कार्ड निरस्त कर दिये गये। लेकिन गठबंधन की सरकार ने 20 लाख लोगों को हरा राशन कार्ड देने का काम किया। कहा ये अंतर है। हमने हर क्षेत्र में काम किया। युवा, महिला, किसान और छात्र। कोई भी वर्ग हमसे अछूता नहीं रहा। सीएम ने कहा कि यहां कि निवासियों के लिए हमने निजी कंपनियों में भी 50 फीसदी आरक्षण लागू करने का काम किया। अब इस नियम को और कड़ाई से लागू करने के लिए हम अभियान चलाने जा रहे हैं। सीएम चंपाई ने आगे कहा कि हमने आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए छात्रवृत्ति की राशि को तीन गुना बढ़ा दिया है। छात्रों को पढ़ने के लिए विदेश भेजा। 

मॉडल स्कूल योजना का जिक्र किया 

सीएम ने कहा कि बीजेपी के शासन काल में ग्रामीण इलाकों के कई स्कूलों को बंद कर दिया गया। लेकिन हमने हर प्रखंड में मॉडल स्कूल बनाने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। कहा छात्रों की मदद के लिए गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना की शुरुआत की। कहा हम बेरोजगार युवाओं को 25 लाख रुपये तक का लोन दे रहे हैं। ताकि हमारे प्रदेश के युवा व्यवसाय के क्षेत्र में भी आगे बढ़ सके। कहा कि 25 लाख में 40 फीसदी की सब्सिडी की घोषणा सरकार की ओर से की गयी है। युवा वर्ग इस योजना का लाभ उठायें। 

Tags - Champai SorenAppointmentJharkhand News