logo

'BJP का ऑफर ठुकराया तो ED कर रही परेशान' कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के गंभीर आरोप

amba_single.jpg

द फॉलोअप डेस्क
कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के ठिकानों पर मंगलवार को ईडी की कार्रवाई 18 घंटे चली। सुबह 7 बजे अंदर गई ईडी की टीम रात करीब साढ़े 12 बजे बाहर निकली। इसके बाद मीडिया से बात करते हुए अंबा ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। अंबा ने कहा है कि राजनीतिक वजहों से उनके यहां छापेमारी की गई है। उन्होंने कहा है कि एनटीपीसी और अडानी के खिलाफ आवाज उठाने को लेकर भी वो बीजेपी के टार्गेट पर आईं हैं। 


बीजेपी की टिकट पर संसद का चुनाव लड़ने का था दबाव
बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने ईडी की कार्रवाई पर कहा है कि उन्हें बीजेपी की टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ने को कहा गया था। उनपर, हजारीबाग और उसके बाद चतरा से चुनाव लड़ने का दबाव बनाया जा रहा था। जब वह नहीं मानी तो ईडी की छापेमारी द्वारा परेशान किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि उन्हें सदन में एनटीपीसी और अडानी के खिलाफ आवाज उठाने की सजा मिल रही है।
 

ईडी ने किया टॉर्चर
अंबा प्रसाद ने एजेंसी के अफसरों पर आरोप लगाया है कि दिनभर उन्हें टार्चर किया गया। उन्हें घंटों एक ही जगह खड़ा रखा गया। यहां तक कि अफसर सीधे उनके बेडरूम तक पहुंच गए। अंबा प्रसाद के अनुसार उनकी बहन का एक संदूक भी ईडी भी अपने साथ ले गई। इसके साथ ही कुछ फाइल और विधानसभा से जुड़े कागजात जिसमें विधानसभा में उठाए गए सवाल से जुड़े कागजात भी थे उसे भी साथ ले गई। अंबा का आरोप है कि उनके पूरे परिवार को बेवजह फंसाया गया है।


17 ठिकानों पर रेड
गौरतलब है कि मंगलवार को सुबह 7 बजे ईडी की टीम ने अंबा प्रसाद के 17 ठिकानों पर दबिश दी थी। उनके रांची, हजारीबाग और मुंबई आवास और उनके पिता पूर्व मंत्री योगेंद्र साव और उनके करीबियों के यहां भी रेड मारी गई थी। ईडी की टीम ने गोविंदपुर के सीओ व हजारीबाग के पूर्व सीओ शशिभूषण सिंह के रांची हवाई नगर स्थित आवास पर भी छापेमारी की। पूरा मामला हजारीबाग में सरकारी जमीन की लूट, रंगदारी और अवैध बालू कारोबार से जुड़ा हुआ है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86