logo

जंगली हाथी ने युवक को पटक-पटककर मार डाला, घटनास्थल पर ही शख्स की दर्दनाक मौत

जंगली.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
सरायकेला खरसांवा जिले के चांडिल थाना क्षेत्र के सुकसारी गाँव मे एक दर्दनाक घटना घटी। गुरुवार सुबह करीब 6 बजे एक जंगली हाथी ने युवक श्यामल मुर्मू (उम्र-34 वर्ष) को पटक-पटक कर मार डाला। यह घटना तब हुई जब श्यामल मुर्मू ग्रामीणों के साथ हाथी को भगा रहा था। घटना के बाद ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति भारी आक्रोश देखा गया। 

ऐसा पहली बार नहीं है जब सरायकेला खरसांवा में हाथियों के झुंड ने किसी की जान ली हो। इससे पहले भी कई जगहों पर हाथियों ने आतंक मचाया है, जिसमें लोगों की जानें चली गईं है । इस घटना के बाद चांडिल थाना की पुलिस और  वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर चांडिल अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया। 

ग्रामीणों का कहना है की दिन प्रतिदिन क्षेत्र में जंगली हाथियों का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है लेकिन इसे रोकने के लिए वन विभाग नाकाम साबित हुई है । इस तरह की घटनाएं वन्यजीवों और मानव के बीच बढ़ते संघर्ष को दर्शाती है । इससे निपटने के लिए वन विभाग और स्थानीय प्रशासन को मिलकर काम करने की जरूरत है । इस मामले में भाजपा नेता पप्पू वर्मा ने चांडिल अनुमंडल अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली और वन विभाग के खिलाफ कारवाई की मांग की है।

Tags - सरायकेला न्यूज सरायकेला की खबर सरायकेला अपडेट सरायकेला रीसेंट खबर Seraikela News Seraikela Update Seraikela Recent News