logo

कार्रवाई : 3 क्विंटल गांजा के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार, 60 लाख बताई जा रही कीमत 

ganja.jpeg

रांचीः
पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी राजधानी में नशे का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। रांची पुलिस और एनसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए तीन क्विंटल गांजा पकड़ा है। यह गांजा तुपुदाना क्षेत्र से पकड़ा गया है। गांजे की कीमत करीब 60 लाख है। पुलिस ने गांजे के साथ तीन तस्करों को भी पकड़ा है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि  लौह अयस्क लदे टेलर में उड़ीसा से भारी मात्रा में गांजा बिहार ले जाया जा रहा है। इसी सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की और तस्करों को पकड़ा। 


चकमा देकर निकल चुके थे
जब इस बात की सूचना मिली तो एनसीबी की दो टीमें सिमडेगा से झारखंड-उड़ीसा सीमा पर लगातार निगरानी कर रही थी।लेकिन गांजा तस्कर गांजा लदे ट्रेलर को स्कॉर्पियो से एस्कॉर्ट कर लाइन होटलों में रुक रुक कर एनसीबी को चकमा देने में कामयाब हो गये और वहां से कोलेबिरा तक पहुंच गये। एनसीबी भी पीछा करते हुए कोलेबिरा पहुंच गयी तब तक गांजा तस्कर वहां से निकल चुके थे। 


तुपुदाना में पकड़े गये 
इधर रांची के तुपुदाना में एनसीबी की दूसरी टीम रांची खूंटी सीमा पर सघन वाहन जांच कर रही थी। इस बीच स्कॉर्पियो को रोका गया तो तस्कर इधर-उधर भागने लगे। जिसके बाद पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। तस्करों के निशानदेही पर पुलिस ने   एक टेलर से लगभग तीन क्विंटल गांजा बरामद किया।