logo

Ranchi : DC ऑफिस में काम लगाने का झांसा देकर 3 लड़कियों से ठग लिये 15 लाख...जांच में जुटी पुलिस 

frau2.jpg

रांची: 
चुटिया इलाके में रहने वाली 3 युवतियों से नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के मुताबिक इन युवतियों को लोहरदगा डीसी ऑफिस में नौकरी दिलाने की बात कही गयी थी, जब युवतियां झांसे में आ गयी तो इनसे 15 लाख रुपये ठग लिये गये।  पीड़ित सुषमा बाखला ने चुटिया थाने में आरोपी प्रदीप टोप्पो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। 


तीन साल पहले हुई थी मुलाकात 
आरोपी रांची के चुटिया इलाके का रहने वाला है, नाम प्रदीप टोप्पो है, जिस पर दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पीड़िता ने बताया है कि वह लोहरदगा की रहने वाली है लेकिन वर्तमान में रांची में रहती है। लोहरदगा डीसी ऑफिस जाने के क्रम में उसकी मुलाकात 3 साल पहले प्रदीप से हुई थी। प्रदीप ने उसे बताया कि था कि वह डीसी ऑफिस का कर्मचारी है वहां उसकी काफी पकड़ हो गयी है। पीड़िता ने भी उसे कहा कि उसे भी डीसी ऑफिस में नौकरी लगा दे। इस पर आरोपी ने उसे कहा कि नौकरी लगाने के एवज में राशि खर्च होगा।


फोन उठाना बंद कर दिया 
पीड़ित सुषमा ने बताया कि प्रदीप ने उसकी 2 सहेलियों को भी नौकरी लगाने का प्रस्ताव दिया। जिसके बाद आरोपी ने तीनों से 5-5 लाख रुपए लिए। लड़कियों ने यह राशि 2019 से 2020 में दिया है। राशि लेने के बाद आरोपी ने जल्द नौकरी लगाने की बात कही। काफी समय बीत जाने के बाद जब नौकरी नहीं लगी तो लड़कियों ने प्रदीप से सवाल किया तो उसने तीनों पीड़ितों को आश्वासन दिया कि बस 1 माह के भीतर उनकी ज्वाइनिंग हो जाएगी। इसके बाद से वह पीड़ितों को फोन रीसिव करना बंद कर दिया।