logo

सिपाही भर्ती के लिए इसी माह होगा फिजिकल टेस्ट, JSSC ने सीएम चंपाई को दिया अपडेट 

cm132.jpg

रांची 

सीएम चंपाई सोरेन के नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी लेकर हुई बैठक में JSSC की ओऱ से बताया गया कि उत्पाद सिपाही भर्ती के लिए इसी माह फिजिटकल टेस्ट लिया जायेगा। सीएम ने पुलिस महानिदेशक और JSSC के अध्यक्ष से कहा कि झारखंड उत्पाद आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा के जरिए 580 पद और सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा के 4919 पदों पर प्रक्रिया अविलंब शुरू की जाये। सीएम ने बैठक में झारखंड कर्मचारी चयन JSSC द्वारा आयोजित होने वाली विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं की जानकारी ली। सीएम ने कहा कि आयोग जो भी कैलेंडर जारी करें उसी के तहत प्रतियोगिता परीक्षाओं का आयोजन करें।

और क्या बताया जेएसएससी ने 
बैठक के दौरान पुलिस महानिदेशक ने बताया कि झारखंड उत्पाद आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा के अभ्यर्थियों का शारीरिक दक्षता परीक्षण इसी माह शुरू हो जाएगा। इसकी प्रक्रिया पूरी होने पर सफल अभ्यर्थियों की सूची JSSC को उपलब्ध करा दी जाएगी। सीएम ने स्पष्ट निर्देश दिया कि झारखंड उत्पाद सिपाही और झारखंड आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा यानी सिपाही भ्रती के अभ्यार्थियों के फिजिटकल टेस्ट में पारदर्शिता और निगरानी के लिए आधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करें। सीएम ने कहा कि युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। ऐसे में सरकारी विभागों में जो भी रिक्तियां हैं और जिन पदों पर नियुक्ति की जानी है, उसकी चयन प्रक्रिया जल्द शुरू की जाए।  कहा कि सभी नियुक्तियों में सरकार की नियुक्ति नियमावली और रोस्टर का पालन होना चाहिए।

बैठक में ये लोग थे मौजूद 

इस उच्च स्तरीय बैठक में मुख्य सचिव एल खियांग्ते, सीएम के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार, प्रधान सचिव वंदना दादेल, पुलिस महानिदेशक अजय कुमार सिंह, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष प्रशांत कुमार, सीएम के सचिव अरवा राजकमल, एडीजी आरके मलिक, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव उमाशंकर सिंह और कार्मिक विभाग के पदाधिकारी उपस्थित रहे। 


 

Tags - Champai SorenJSSC constablerecruitmentPhysical test