logo

सावन की चौथी सोमवारी पर बिहार के जहानाबाद में दर्दनाक हादसा, भगदड़ से 7 की मौत

रोपोल.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
बिहार के जहानाबाद में सावन की चौथी सोमवारी पर भगदड़ में 7 लोगों की मौत हो गई। घटना रात 12 बजे की बतायी जा रही है। मरने वालों में 5 महिलाएं शामिल हैं। बताया जा रहा है कि वाणावर पहाड़ी स्थित सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगदड़ के कारण ये हादसा हुआ है। दरअसल, सावन की चौथी सोमवारी पर मखदुमपुर प्रखंड स्थित वाणावर पहाड़ी स्थित बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में जलाभिषेक के लिए शिव भक्तों की भीड़ जुटी थी। अचानक देर रात भगदड़ मच गई। इस घटना में 7 लोगों की जान चली गई है। मरने वालों में 5 महिला और 2 पुरुष शामिल हैं। हालांकि मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।


मृतकों की पहचान गया जिले के मोर टेकरी की रहनी पूनम देवी, मखदुमपुर थाना क्षेत्र के लडौआ गांव की निशा कुमारी, जल बीघा के नाडोल की सुशीला देवी और नगर थाना क्षेत्र के एरकी गांव की निशा देवी के रूप में हुई है। वहीं, पुरुषों में राजू कुमार और प्यारे पासवान शामिल हैं, जबकि एक महिला की पहचान नहीं हो सकी है, पुलिस उनकी शिनाख्त में जुटी है। 


क्या कहना है लोगों का
लोगों का कहना है कि सोमवारी के कारण श्रद्धालुओं की अत्यधिक भीड़ जमा हो गई थी। पतला गंगा और गऊघाट के रास्ते बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा सिद्धनाथ के दर्शन करने के लिए पहाड़ पर पहुंच गए। जिस वजह से मंदिर के पास अफरा-तफरी की स्थिति हो गई। फिर अचानक लोग इधर-उधर भागने लगे। जिस वजह से कई महिलाएं गिर गईं, जिससे घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं, कई लोगों को गंभीर चोट भी लगी है। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

मौके पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौजूद

इस बारे में पुलिस अधिकारी ने बताया, 'वाणावर में जल चढ़ाने के लिए सभी लोग जमा हुए थे। उसी दौरान भगदड़ के कारण कुछ लोग दब गए थे। अभी तक सात लोगों की मौत हुई है। वहीं, जहानाबाद की जिला पदाधिकारी अलंकृता पांडे ने 7 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, 'जहानाबाद जिले के मखदुमपुर में बाबा सिद्धनाथ मंदिर में भगदड़ में 7 लोगों की मौत हो गई और 9 घायल हो गए। हम हर चीज पर नजर रख रहे हैं और अब स्थिति नियंत्रण में है। '

Tags - Bihar News Bihar News Jehanabad Bihar Bihar News Update Bihar Hindi News Jehanabad News Jehanabad Latest News Tragic accident in Jehanabad