logo

बिहार विधानसभा : मानसून सत्र का आखिरी दिन आज, कई विभागों के प्रश्न पूछेंगे सदस्य

1500x5004.jpg

पटना:

बिहार विधानसभा मानसून सत्र का आज आखिरी दिन है। आखिरी दिन के सत्र पर बिहार की सियासत में हुए हलचल का असर देखने को जरूर मिलेगा। बिहार विधानसभा की सबसे बड़ी पार्टी राजद आज अपना दम दिखा सकती है। इस मानसून सत्र में केंन्द सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर विरोध जारी है। इसे लेकर आज भी विरोध देखने को मिल सकता है। आज की कार्यवाही 11 बजे से शुरू हो चुकी है। बता दें कि आखिरी दिन की कार्यवाही में गैर सरकारी संकल्प लिए जाएंगे। इसके बाद गत 24 जून से शुरू हुए सत्र की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा।

सदन में सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी

बुधवार को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के पांच में से चार विधायकों ने आरजेडी की सदस्यता ले ली। जिसके बाद आजेडी बिहार विधानसभा की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। खास बात यह होगी कि राजद अब सदन में सबसे बड़ी पार्टी हो गई है तो इसका असर कार्यवाही के दौरान पार्टी के मनोबल पर भी पड़ेगा।बता दें कि बुधवार को सत्र के चौथे दिन बिना विपक्ष के ही सदन की कार्यवाही संचालित की गई। पहले हाफ में प्रश्नकाल में कई प्रश्नों के उत्तर हुए तो वहीं ध्यानकर्षण में भी सरकार ने सत्ताधारी दल के सदस्यों के प्रश्नों का उत्तर दिया, क्योंकि विपक्ष सदन में मौजूद नहीं था। इसलिए उनके प्रश्न नहीं पूछे जा सके। लेकिन, दूसरे हाफ में सरकार ने सदन से प्रथम अनुपूरक बजट को पास करा लिया।

11 बजे से प्रश्नकाल शुरू

बता दें कि विधानसभा की कार्यवाही आज 11 बजे से प्रश्नकाल शुरू हो चुकी है। कई विभागों के प्रश्न सदस्य पूछेंगे, जिसका संबंधित विभाग के मंत्री जवाब देंगे। उसके बाद शून्य काल और फिर ध्यानकर्षण में सरकार की ओर से प्रश्नों का उत्तर दिया जाएगा।