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BIHAR : उपभोक्ता की शिकायत पर 3 दिन का डेटा वापस करेगा एयरटेल 

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भोजपुर:
भोजपुर के मोबाइल यूजर को एयरटेल ने तीन दिन के डेटा वापस कर दिया है। इस यूजर ने अग्निपथ बवाल के दौरान सरकार द्वारा इंटरनेट सेवा बंद किये जाने के बाद हुए डेटा के नुकसान की शिकायत की थी।  उपभोक्ता ने 4 दिन का डेटा मांगा था। उन्होंने टेलीकॉम कंपनी के खिलाफ राष्ट्रीय कंज्यूमर फोरम में ऑनलाइन शिकायत की थी। उनकी शिकायत संख्या 3592864 है।

3 दिन का डेटा और वैलिडिटी बढ़ा दी जाएगी
टेलीकॉम कंपनी ने इस शिकायत पर तुरंत अपनी गतिविधि दिखाई। उस यूजर को 3 दिन का डेटा और वैलिडिटी वापस किया गया। अभी यूजर का प्लान की वैलिडिटी 8 अप्रैल 2023 तक है। जिसे 3 दिन बढ़ा दिया गया। मतलब उनके नंबर पर 3 दिन का डेटा और वैलिडिटी बढ़ा दी जाएगी। इससे संबंधित आधिकारिक मैसेज कंपनी ने उनके नंबर पर एक हफ्ते में भेज दिया जाएगा। अगर मैसेज नहीं आया तो यूजर फिर से हेल्पलाइन पर संपर्क कर शिकायत कर सकते हैं। बता दें कि इस यूजर का नाम शंकर प्रकाश चरपोखरी है। ये भोजपूर के रहने वाले है।

रिस्पॉन्स से संतुष्ट नहीं
वहीं शंकर प्रकाश ने टेलीकॉम कंपनी मे कॉल कर कहा कि इस रिस्पॉन्स से संतुष्ट नहीं हैं, और चाहते हैं कि सभी का खोया हुआ डेटा वापस मिले।  इस पर कंज्यूमर फोरम के प्रतिनिधि ने कहा कि यह सुविधा सिर्फ उन्हें ही दी जा रही है। उनकी मांग है कि उस दौरान हजारों उपभोक्ता की नेटबंदी हुई थी। सभी ने अपना डेटा खोया है। इस बात को सुनते हुए टेलीकॉम कंपनी के प्रतिनिधि ने यह कहकर कॉल समाप्त कर दिया कि हम आपका फीडबैक लेकर आगे अपडेट करेंगे।

20 जिलों में 72 घंटे तक इंटरनेट सेवा बंद की गई थी
बता दें कि अग्निपथ योजना के विरोध के दौरान बिहार के 20 जिलों में 72 घंटे तक इंटरनेट सेवा बंद की गई थी।इन शहरों में फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सऐप तथा इंटरनेट मीडिया पर तस्वीरें, वीडियो या संदेश भेजने पर रोक लगा दी थी। रेलवे, बैंकिंग एवं अन्य सरकारी सेवाएं इससे प्रभावित नहीं थीं। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, आगजनी तथा तोड़फोड़ करने के मामले में राज्यभर में अब तक 150 से अधिक प्राथमिकी दर्ज की गई है।